Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Joe Biden इस बार भी व्हाइट हाउस में मनाएंगे दिवाली, अक्टूबर हिंदू विरासत माह घोषित

Joe Biden Diwali: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश के कार्यकाल से ही व्हाइट हाउस में हर साल दीपावली मनाई जाती है. 

Joe Biden इस बार भी व्हाइट हाउस में मनाएंगे दिवाली, अक्टूबर हिंदू विरासत माह घोषित
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) इस साल भी व्हाइट हाउस (white house) में दिवाली (Diwali) मनाएंगे. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन ज्यां पियरे ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पिछले साल की तरह इस साल भी दीपावली मनाने की योजना है. अभी हमारे पास यह जानकारी उपलब्ध नहीं है कि यह आयोजन किस तारीख को किया जाएगा, लेकिन वह (बाइडन) इस कार्यक्रम को इस देश के भारतीय-अमेरिकियों और भारत के साथ साझेदारी जितना ही महत्वपूर्ण मानते हैं.

अक्टूबर को घोषित किया हिंदू विरासत माह
मैरीलैंड के गवर्नर लॉरेंस होगान ने अक्टूबर को हिंदू विरासत माह घोषित किया. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश के कार्यकाल से ही व्हाइट हाउस में हर साल दीपावली मनाई जाती है.

ये भी पढ़ेंः बिल गेट्स से तलाक के बाद मेलिंडा ने शेयर किया दर्दनाक अनुभव, कही ये बात

पिछले साल भी मनाई थी दिवाली
जो बाइडेन ने पिछले साल भी व्हाइट हाउस में दिवाली मनाई थी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि ''दिवाली की रोशनी हमें अंधकार से ज्ञान और सच्चाई, विभाजन से एकता, निराशा से आशा की याद दिलाती है. अमेरिका और दुनिया भर के हिंदुओं, सिखों, जैनियों और बौद्धों को दिवाली की शुभकामनाएं.'' बाइडन ने अपनी पत्नी जिल बाइडन के साथ व्हाइट हाउस में एक दीया जलाते हुए अपनी तस्वीर साझा की थी. इनके अलावा ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने भी दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement