Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बंग्लादेश: पूर्व PM शेख हसीना के खिलाफ फेरीवाले की हत्या के मामले में FIR, अब तक 45 केस दर्ज

बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में कोटा के खिलाफ भड़के आंदोलन के दौरान हिंसा में 230 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद शेख हसीना को पीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

Latest News
बंग्लादेश: पूर्व PM शेख हसीना के खिलाफ फेरीवाले की हत्या के मामले में FIR, अब तक 45 क�ेस दर्ज

Sheikh Hasina

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की देश छोड़ने के बाद भी मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. उनके खिलाफ अब एक और मुकदमा दर्ज किया गया है. विरोध प्रदर्शन के दौरान ढाका में एक फेरीवाले की हत्या के मामले में शेख हसीना और 46 अन्य के खिलाफ गुरुवार को FIR दर्ज की गई है.  इस नए मामले के साथ ही उनके पद से हटने के बाद उनके खिलाफ 45 मुकदमें दर्ज हो चुके हैं.

स्थानीय मीडिया के अनुसार, अदालत के आदेश के बाद ताजा मामला अशुलिया पुलिस थाने में दर्ज किया गया है. पीड़ित शॉन के रिश्तेदार मोहम्मद मोजिबुल हुसैन ने ढाका की वरिष्ठ न्यायिक मजिस्ट्रेट राबेया सुल्ताना की अदालत में शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें कहा गया कि अदालत ने शिकायतकर्ता का बयान दर्ज करने के बाद अशुलिया पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी को मामले को प्राथमिकी के रूप में स्वीकार करने को कहा.

28 हत्या के केस दर्ज
मामले के दस्तावेज के अनुसार, शॉन 4 जुलाई को विरोध प्रदर्शन में शामिल हुआ था, जिस दौरान उसे गोली मार दी गई और उसी दिन उसकी मृत्यु हो गई. इस मामले के साथ, हसीना पर अब 45 मामले दर्ज हो गए हैं, जिनमें 28 हत्या, 4 मानवता विरोधी अपराध और नरसंहार के औक 1 अपहरण का मामला शामिल है.

इसके अलावा उनके खिलाफ अंतरराष्ट्रीय अपराध न्यायाधिकरण में सात अन्य मामले भी दर्ज हैं. शेख हसीना छात्रों के अभूतपूर्व सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बीच अपने पद से इस्तीफा देकर 5 अगस्त को भारत आ गई थीं. 

हसीना सरकार के पतन के बाद बांग्लादेश में हुई हिंसा की घटनाओं में 230 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और सरकारी नौकरियों में कोटा के खिलाफ छात्रों के आंदोलन के दौरान कुल मौतों का आंकड़ा 600 पर पहुंच गया था. (PTI इनपुट)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement