Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bangladesh Train Fire: बांग्लादेश में चुनाव से पहले भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने ट्रेन में लगाई आग, 5 की मौत 

Banglades Election News: बांग्लादेश में चुनाव से पहले कई जगहों पर हिंसा भड़क गई है. उपद्रवियों ने एक यात्री ट्रेन को आग के हवाले कर दिया जिसमें अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है.

Latest News
Bangladesh Train Fire: बांग्लादेश में चुनाव से पहले भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने ट्रेन में लगाई �आग, 5 की मौत 

Bangladesh Train Fire

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश में चुनाव से दो दिन पहले हिंसा भड़क गई है. पिछले कुछ वक्त में देश के अलग-अलग हिस्सों में छिटपुट हिंसा की कई घटनाएं हुई हैं.जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को बेनापोल एक्सप्रेस को उपद्रवियों ने निशाना बनाया और इसके कई डिब्बों में आग लगा दी. ट्रेन के  चार डिब्बे जलकर खाक हो गए और इस हादसे में अब तक 5 लोगों के मारे जाने और कई लोगों के घायल होने की खबर है. राजधानी ढाका गोपीबाग इलाके में यह घटना शुक्रवार की रात करीब 9.05 बजे हुई. बांग्लादेश में 7 जनवरी को चुनाव हैं और इस वक्त शेख हसीना की सरकार है. हालांकि, पिछले कुछ वक्त से देश के अलग-अलग हिस्सों में उपद्रवियों ने कई बार हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया है. 

बांग्लादेश में 7 जनवरी को आम चुनाव है और माना जा रहा है कि शेख हसीना की सरकार ही सत्ता में वापसी करने वाली है. बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी यानी बीएनपी देश की मुख्य विपक्षी पार्टी है लेकिन पार्टी ने चुनावों का पूरी तरह से बहिष्कार कर दिया है. बीएनपी का आरोप है कि चुनाव में धांधली हो रही है और सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल सत्ताधारी दल कर रहा है. शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग है और वह हिंसा के लिए लगातार विपक्षी दल बीएनपी को जिम्मेदार ठहरा रही हैं. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में शीतलहर के साथ बारिश बढ़ाएगी ठंड, सूर्य के दर्शन की उम्मीद नहीं  

धू-धूकर जलने लगी ट्रेन, काफी मशक्कत के बाद पाया गया काबू 
ट्रेन में आग लगने की खबर के साथ अफरा तफरी का माहौल बन गया था. फायर ब्रिगेड की टीम करीब 9.35 बजे घटनास्थल पर पहुंची थी और रात साढ़े 11 बजे आग पर काबू पाया गया. 5 जले हुए शव बरामद किए गए जिनकी अब तक पहचान नहीं हो सकी है. फिलहाल इस मामले की पड़ताल चल रही है और घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती किया गया है. दो दिन पहले भी ढाका के पास दो गुटों के बीच जमकर झड़प हुई थी जिसमें कई समर्थक घायल हुए थे. 

बीएनपी ने चुनाव में धांधली का लगाया आरोप
बांग्लादेश में कुल 300 सीटें हैं. पिछले चुनाव में आवामी लीग ने 300 में से 290 सीटें जीती थीं. बीएनपी का आरोप है कि शेख हसीना की पार्टी ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर चुनाव में सफलता पाई थी. बीएनपी की ओर से देश में निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए दूसरे देशों से अपील भी की जाती रही है. बांग्लादेश की राजनीति में शेख हसीना के परिवार और बीएनपी की मुखिया और पूर्व पीएम खालिदा जिया के बीच राजनीतिक दुश्मनी का इतिहास रहा है. बीएनपी ने चुनाव का विरोध करते हुए देशव्यापी हड़ताल का ऐलान भी किया है.

यह भी पढ़ें: दाऊद की संपत्ति पर कौन लगा रहा बोली? 15 हजार का प्लॉट 2 करोड़ में खरीदा 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement