Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bangladesh में फिर गरमाया छात्रों का आंदोलन, PM के इस्तीफे की मांग, शेख हसीना ने लिया ये बड़ा एक्शन

एक बार फिर से वहां छात्र आंदोलन ने बड़ा रूप ले लिया है. इस बार छात्र वहां की मौजूदा पीएम शेख हसीना के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. 

Latest News
Bangladesh में फिर गरमाया छात्रों का आंदोलन, PM के इस्तीफे की मांग, शेख हसीना ने लिया ये बड़ा एक्शन

भारत आने वाली हैं शेख हसीना

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बांग्लादेश में पिछले दिनों हफ्तों तक छात्रों का एक हिंसक आंदोलन चला था. वहां मौजूद 30 प्रतिशत आरक्षण को खत्म करने के लिए छात्र सड़कों पर आ गए थे. इस दौरान पुलिस और छात्रों के बीच जमकर हिंसा की घटनाएं हुईं. इस हिंसक आंदोलन में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. बांग्लादेश की सुप्रीम कोर्ट ने इस माममें की सुनवाई करते हुए कोटा को कम कर दिया. इस फैसले के बाद छात्रों का आंदोलन शांत पड़ गया था. अब एक बार फिर से वहां छात्र आंदोलन ने बड़ा रूप ले लिया है. इस बार छात्र वहां की मौजूदा पीएम शेख हसीना के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. 

आंदोलन से सरकार बैकफुट पर
बांग्लादेश में जारी छात्रों के आंदोलन को देखते हुए वहां की सरकार चिंतित नजर आ रही है. सरकार पिछली बार छात्रों के आंदोलन को रोकने में पूरी तरह से विफल रही थी. यही वजह है कि सरकार छात्रों का मौजूदा रुख को देखकर परेशान है. देश में पिछले एक दशक से लगातार आवामी लीग की सरकार कायम है. और इस सरकार की मुखिया शेख हसीना हैं. हसीना ही देश की पीएम भी हैं. 

एक्शन मोड में शेख हसीना
छात्रों के नए आंदोलन को देखते हुए पीएम हसीना अब एक्शन मोड में आ गई हैं. उन्होंने शनिवार की रात को यूनिवर्सिटीज के चांसलरों और वरिष्ठ प्रोफेसरों के साथ एक आपात मीटिंग की है. वजह से है कि छात्र अपनी मांग को लेकर अड़े हुए हैं. जो पीएम के इस्तीफे की मांग से जरा भी समझौता करने को तैयार नजर नहीं आ रहे हैं. सरकार की कोशिश है कि चांसलरों और प्रोफेसरों के द्वारा छात्रों को साधा जाए.

यह भी पढ़ें: हिमाचल में 3 दिन में चौथी बार फटा बादल, उत्तराखंड में 6,900 लोग बचाए


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement