Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bangladesh Crisis: जेल से रिहा होंगी खालिदा जिया, देश भर में प्रदर्शनकारियों का उपद्रव

 बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. फिलहाल उनका विमान हिंडन एयरपोर्ट पर उतर चुका है. अगले कुछ घंटों में लंदन रवाना हो सकती हैं.

Latest News
Bangladesh Crisis: जेल से रिहा होंगी खालिदा जिया, देश भर में प्रदर्शनकारियों का उपद्रव

हिंडन एयरबेस पर शेख हसीना

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार की विदाई के बाद वहां सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर स्थिति नियंत्रण में होने की बात कही है. इस बीच शेख हसीना का विमान हिंडन एयरबेस पर उतर गया है. सूत्रों का कहना है कि अगले कुछ घंटों में वह लंदन के लिए रवाना हो सकती हैं. हसीना के परिवार के सदस्य भी देश छोड़ चुके हैं. आंदोलनकारियों ने पीएम आवास को घेर लिया है और वहां जमकर हुड़दंग मचाया है. पीएम आवास में साड़ियां लूटने और चिकन बिरयानी खाने का वीडियो सामने आया था. Live पढ़ें अब तक क्या क्या हुआ है.

- सेना के मुख्यालय में सभी पार्टियों की मीटिंग बुलाई गई है और सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को विपक्षी ने खालिदा जिया की रिहाई हो सकती है.

- बांग्लादेश के अलग-अलग हिस्सों में भारी प्रदर्शन हो रहा है. आगजनी की कई घटनाएं दर्ज की गई हैं और प्रदर्शनकारियों ने पूरे देश में बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की मूर्तियां तोड़ डाली हैं.

- शेख हसीना को हिंडन एयरबेस पर भारतीय वायुसेना के अधिकारियों ने रिसीव किया है. उनसे मुलाकात करने के लिए एनएसए अजित डोभाल पहुंचे हैं.

-बांग्लादेश संकट पर संसद भवन में पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जय़शंकर की संसद भवन में मुलाकात हुई है. नेता विपक्ष राहुल गांधी ने भी विदेश मंत्री से मुलाकात कर संकट पर चर्चा की.

-बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना का विमान हिंडन एयरबेस पर शाम 5.36 बजे के करीब उतारा गया है. 

- ढाका से शेख हसीना और उनके परिवार के कुछ सदस्य अगरतला पहुंचे थे जहां बीएसएफ की निगरानी में उन्हें रखा गया था. 

-बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों ने पीएम आवास को घेर लिया और अंदर घुसकर जमकर तोड़-फोड़ मचाई. चिकन बिरयानी की दावत से लेकर नाव चलाने तक का वीडियो सामने आया है.

आंदोलन में अब तक 100 से ज्यादा मौत
रॉयटर्स की खबरों के अनुसार हसीना ने पीएम का पद त्याग दिया है. शेख हसीना की पार्टी का नाम आवामी लीग है. छत्रों की तरफ से किए गए आंदोलन की शुरुआत आरक्षण को लेकर हुई थी. जिसके बाद बांग्लादेश की सुप्रीम कोर्ट ने आरक्षण की सीमा कम कर दी थी. कोर्ट के इस फैसले के बाद से ये आंदोलन बीच में कुछ थमा सा गया था. पीएम के इस्तीफे की मांग को लेकर कुछ ही दिनों में फिर से आंदोलन शुरू हो गया. तीन से चार दिनों के भीतर ही आंदोलन ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया, और 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई.


यह भी पढ़ें: बांग्लादेश में अंतरिम सरकार गठन की कवायद, सलीमुल्लाह खान और आसिफ नजरूल की होगी अहम भूमिका


सेना की तरफ से मांगा गया था इस्तीफा
शेख हसीना के इस्तीफे के बाद बांग्लादेश में तख्तापलट को लेकर अटकलबाजी चल रही थी. लेकिन वहां की सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेस करके बताया है कि जल्द ही वहां एक नई सरकार बनाई जाएगी. सेना पूरी तरह से एक्शन में आ गई है. पूरे देश में सेना के टैंक गश्त लगा रहे हैं. आंदोलनकारी पीएम आफिस में घुस चुके हैं. सूत्रों के अनुसार शेख हसीना से सेना की तरफ से इस्तीफा मांगा गया था. सेना के चीफ वकर जामां ने इस मुद्दे को लेकर सर्वदलीय बैठक भी की है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement