Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान में चुनावी रैली के दौरान धमाका, 3 PTI नेताओं समेत चार की मौत, कई घायल

Pakistan Bomb Blast: इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को गोपनीयता का उल्लंघन करने के मामले में मंगलवार को 10-10 साल जेल की सजा सुनाई गई. पीटीआई इस फैसले का विरोध कर रही है.

Latest News
पाकिस्तान में चुनावी रैली के दौरान धमाका, 3 PTI नेताओं समेत चार की मौत, कई घायल

Pakistan bomb blast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक चुनावी रैली के दौरान मंगलवार को बम धमाका हुआ है. इस धमाके में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के तीन नेताओं समेत चार लोगों की मौत हो गई. जबकि 7 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह धमाका उस वक्त हुआ जब इमरान खान को 10 साल की सजा सुनाए जाने के विरोध में पीटीआई कार्यकर्ता रैली कर रहे थे.

डॉन न्यूज के मुताबिक, सिबी में जिला मुख्यालय अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर बाबर ने धमाके में 7 से ज्यादा लोगों के घायल होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि घायलों में अधिकतर की हालत गंभीर है. आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. धमाके के बाद बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया है.

पाकिस्तान में यह धमाका 8 फरवरी को होने वाले आम चुनाव से ठीक 9 दिन पहले हुआ है. पीटीआई के एक नेता ने धमाके का वीडियो एक्स पर पोस्ट किया है. जिसमें हाथ में झंडा लेकर पीटीआई कार्यकर्ता बाइकों पर रैली निकालते दिख रहे हैं. इसी दौरान जोरदार धमाका होता है.

इमरान खान को 10 साल की सजा
जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को गोपनीयता का उल्लंघन करने के मामले में मंगलवार को 10-10 साल जेल की सजा सुनाई गई. इससे आम चुनाव में इमरान खान के लौटने के प्रयास को झटका लगा है. शासकीय गोपनीयता अधिनियम के तहत रावलपिंडी की अडियाला जेल में स्थापित की गई विशेष अदालत में मामले की सुनवाई के बाद जस्टिस अबुल हसनत जुल्करनैन ने दोनों नेताओं को सजा सुनाई. भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाए जाने के बाद इमरान खान पहले ही तीन साल की जेल की सजा काट रहे हैं.

इमरान खान ने 27 मार्च, 2022 को एक सार्वजनिक रैली में अमेरिका का नाम लेते हुए दावा किया था कि यह उनकी सरकार को गिराने की एक अंतरराष्ट्रीय साजिश का सबूत है. संघीय जांच एजेंसी ने पिछले साल 15 अगस्त को इमरान और कुरैशी के खिलाफ मामला दर्ज किया था. यह फैसला 8 फरवरी को होने वाले आम चुनाव से 9 दिन पहले आया है. इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) अपने नेताओं पर कार्रवाई और बिना चुनावी चिह्न के यह चुनाव लड़ रही है.

डॉन की खबर के अनुसार, इमरान और कुरैशी दोनों जेल में हैं. इमरान की उम्मीदवारी खारिज कर दी गयी है जबकि कुरैशी को थार से नेशनल असेंबली की सीट पर चुनाव लड़ने की मंजूरी दे दी गई है. लेकिन आज की सजा का मतलब है कि दोनों अगले पांच साल तक चुनाव लड़ने से अयोग्य हो गए हैं. इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कहा कि यह एक झूठा मामला है. मीडिया या जनता को इससे दूर रखा गया है. हमारी कानूनी टीम इस फैसले को उच्च अदालत में चुनौती देगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement