Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Borish Johnson छोड़ेंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का पद, 40 मंत्रियों के इस्तीफे के बाद झुकने को मजबूर

Boris Johnson Resigns: लगातार बन रहे दबाव और 40 मंत्रियों के इस्तीफे के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन झुकने को मजबूर हो गए हैं और उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है.

Borish Johnson छोड़ेंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का पद, 40 मंत्रियों के इस्तीफे के बाद झुकने को मजबूर

इस्तीफा देने को राजी हुए बोरिस जॉनसन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला लिया है. न्यूज एजेंसी, द असोसिएटेड प्रेस के मुताबिक, 40 मंत्रियों के इस्तीफा देने के बाद बोरिस जॉनसन ने झुकने का फैसला लिया है और वह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री (British Prime Minister) पद से इस्तीफा देने को राजी हो गए हैं. इससे पहले, उनके एक करीबी ने कहा था कि बोरिस किसी भी कीमत पर इस्तीफा नहीं देंगे और वह हर लड़ाई लड़ने को तैयार हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 40 मंत्रियों के इस्तीफा दे देने के बाद बोरिस जॉनसन दबाव में आ गए और उन्होंने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने का फैसला ले लिया. हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि उनकी जगह कौन लेगा. बताया गया है कि अभी यह भी साफ नहीं है कि कंजर्वेटिव पार्टी की ओर से नया नेता चुने जाने तक बोरिस जॉनसन प्रधानमंत्री रहेंगे या नहीं.

यह भी पढ़ें- महारानी एलिजाबेथ II से भी ज्यादा अमीर हैं ब्रिटेन के मंत्री Rishi Sunak की पत्नी

Rishi Sunak के इस्तीफे से हुई थी शुरुआत
आपको बता दें कि ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने अपने पद से इस्तीफा देकर इस सिलसिले की शुरुआत की थी. उनके बाद हेल्थ सक्रेटरी साजिद जावेद ने भी इस्तीफा दिया था. ऋषि ने ट्विटर पर इस्तीफे की बात करते हुए बोरिस जॉनसन के नाम एक पत्र भी लिखा था.

यह भी पढ़ें- बुशरा बीबी के बाद अब इमरान खान का ऑडियो होगा लीक, PTI नेताओं में घबराहट!

बोरिस जॉनसन की सरकार में शिक्षा मंत्री रहे विल क्विंस ने इस्तीफा देने के बाद कहा था कि उनके पास इस्तीफा देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था. वहीं, मंत्री लौरा ट्रॉट ने कहा था कि वह सरकार के प्रति ‘विश्वास’ खो चुकी हैं, इसलिए अपने पद से इस्तीफा दे रही हैं. आपको बता दें कि बोरिस जॉनसन ने पिछले महीने ही अविश्वास प्रस्ताव में जीत हासिल करके अपनी सरकार को बचा लिया था. बता दें कि उनकी ही पार्टी के नेता उनके खिलाफ हो गए हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement