Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Brazil ने लगाया 'X' पर बैन, जिद पर अड़े Elon Musk, दिया ये जवाब

ब्राजील ने Elon Musk के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को बैन कर दिया है. ब्राजील सुप्रीम कोर्ट और Elon Musk के बीच लंबे समय से इस बात पर विवाद चल रहा था. अब इस मामले पर एलन मस्क ने प्रतिक्रिया दी है.

Latest News
Brazil ने लगाया 'X' पर बैन, जिद पर अड़े Elon Musk, दिया ये जवाब
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Tesla के सीईओ एलन मस्क को ब्रजील ने बड़ा झटका दिया है. ब्राजील ने एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेफॉरेम एकस को बैन कर दिया है. ब्राजील के जस्टिस डि मोरियस ने बुधवार को Elon Musk की इस कंपनी को ऑर्डर दिया कि वो 24 घंटे के अंदर एक कानूनी अधिकारी अपॉइंट करें, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. ब्राजील कोर्ट ने कहा कि जब तक X कोर्ट के सभी आदेशों का पालन नहीं करता साथ ही जुर्माना नहीं भरता, तब तक इस पर पूरी तरह से बैन रहेगा. 

Elon Musk ने दी प्रतिक्रिया
ब्राजील कोर्ट ने नेशनल टेलीकम्युनिकेशन एजेंसी को 24 घंटे के अंदर ब्लॉक करने का आदेश दिया. साथ ही पांच दिन के अंदर Apple और Google को ऑनलाइन प्ले स्टोर्स से X ऐप हटाने का आदेश दिया है. इन सबके बाद Elon Musk ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा, 'उनके वर्तमान प्रशासन के तहत ब्राजील में निवेश करना पागलपन है. जब नया नेतृत्व आएगा, तो उम्मीद है कि इसमें बदलाव आएगा.' 

Investing in Brazil under their current administration is insane. When there is new leadership, that will hopefully change. https://t.co/Wnmhwi8BzD


ये भी पढ़ें-'अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए इतने बेकार शख्स की जरूरत नहीं', कमला हैरिस को लेकर ऐसा क्यों बोले डोनाल्ड ट्रंप?


VPN का इस्तोमाल किया तो लगेगा जुर्माना
ब्रजील ने एक्स पर बान लगा दिया है. साथ ही कोर्ट ने आदेश दिया है कि बैन के बाद अगर कोई कंपनी या संस्था X को चलाने के लिए VPN आदि का इस्तेमाल करती है तो उस पर 50 हजार रियाल (करीब 11 लाख रुपये) का जुर्माना लगाया जाएगा. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement