Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन बर्खास्त, पुलिस को बताया था फिलिस्तीन समर्थक

Suella Braverman: ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने इजरायल-हमास के संघर्ष को लेकर लंदन में हुए प्रदर्शनों पर अपनी पुलिस पर निशाना साधा था. जिसको लेकर उनकी आलोचना हो रहा थी.

ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन बर्खास्त, पुलिस को बताया था फिलि��स्तीन समर्थक

Britain Home Minister Suella Braverman sacked

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन बर्खास्त कर दिया है. ब्रेवरमैन की बर्खास्तगी को लेकर पीएम सुनक पर दबाव बढ़ रहा था. ब्रेवरमैन ने इजरायल-हमास के संघर्ष को लेकर लंदन में हुए प्रदर्शनों पर सख्ती से न निपटने के लिए मेट्रोपालिटन सिटी पुलिस पर फिलिस्तीन समर्थक होने का आरोप लगाया था. सुएला की जगह अब जेम्स क्लेवर्ली को ब्रिटेन का नया गृह मंत्री बनाया जा सकता है.

एपी की रिपोर्ट के अनुसार, गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने सोमवार को कैबिनेट फेरबदल के तहत अपना पद छोड़ दिया. सुएला ने लंदन पुलिस पर आरोप लगाया था कि वह फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों के प्रति बहुत उदार रवैया अपना रही है. फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनों को उन्होंने 'हेट मार्च' बताया था. बर्खास्तगी के बाद ब्रेवरमैन ने कहा कि गृह सचिव के रूप में सेवा करना मेरे लिए बड़ी सौभाग्य की बात रही. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में वह कुछ खुलासे भी कर सकती है.

ये भी पढ़ें- कन्हैयालाल हत्याकांड राजस्थान में बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, गहलोत दे रहे सफाई?  

पुलिस की कार्रवाई से नाराज थीं सुएला
पिछले शनिवार को लंदन में इजरायल के खिलाफ फिलिस्तीन समर्थकों ने प्रदर्शन किया था. इस प्रदर्शन को रोकने के लिए जिस तरह लंदन पुलिस ने कार्रवाई की उससे गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन नाराज थीं. इस मार्च में 3 लाख से ज्यादा लोग जुटे थे. उन्होंने एक लेख के जरिए फिलिस्तनी समर्थक प्रदर्शनों को हैंडल करने को लेकर लंदन पुलिस की आलोचना की थी. सुएला ने दावा किया था कि पुलिस ने फिलिस्तीन भीड़ को नजरअंदाज किया.

माना जा रहा है कि सुएला ब्रेवरमैन के उकसावे के बाद इजरायल समर्थकों ने भी मार्च रैली निकाली थी. बाद में उनकी फिलिस्तनी समर्थकों से झड़प हो गई. इससे लंदन में स्थिति खराब हो गई और पुलिस को भीड़ को संभालने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement