Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

China-Taiwan Clash: अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, 30 फाइटर जेट्स के साथ घुसा 

Chinese Aircraft enter Taiwanese airspace चीन की नजर हमेशा से ताइवान पर रही है. मंगलवार को चीन के 30 एयरक्राफ्ट ने ताइवान क्षेत्र में प्रवेश किया था.

China-Taiwan Clash: अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, 30 फाइटर जेट्स के साथ घुसा 

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ताइवान के एयर डिफेंस जोन में चीन ने दूसरी सबसे बड़ी घुसपैठ की है. ताइवान पर चीन की हरकतों को देखते हुए अमेरिका ने चेतावनी भी दी है. इसके बाद भी चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी करके चीनी एयरक्राफ्ट के घुसने की बात कही है. 

30 Fighter Jets घुसे ताइवान की सीमा में 
ताइवान रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, 'हमारे डिफेंस जोन में चीन 30 जेट्स के साथ घुस गया था. इनमें से अधिकतर जेट्स युद्ध में इस्तेमाल किए जाते हैं. इस हालत को ध्यान में रखते हुए हमारे सैनिकों ने एयर मिसाइल सिस्टम तैनात कर दिए हैं. साथ ही, 24 घंटे चीन की हरकतों पर नजर रखी जा रही है.

बता दें कि चीन की साम्राज्यवादी नजर हमेशा ताइवान पर रही है. चीन ताइवान को अपने देश का स्वतंत्र हिस्सा ही बताता रहा है. ताइवान खुद को आजाद लोकतांत्रिक देश मानता है और चीन के स्वामित्व से इनकार करता रहा है. 

यह भी पढ़ें: China की एक बस और 5 लाशों का सच, पढ़ें Bus Route 375 की सबसे रहस्मयी घटना 

इस साल यह दूसरी सबसे बड़ी घुसपैठ 
चीन ने इस साल की शुरुआत में भी घुसपैठ करने की कोशिश की थी. यही नहीं, बीते साल भी कई बार चीन इसी तरह की कोशिशें करता रहा है. जनवरी के बाद चीन की तरफ से घुसपैठ की ये दूसरी बड़ी कोशिश है.

ताइवान ने बताया- चीन लगातार ऐसी मिलिट्री घुसपैठ करने के लिए ‘ग्रे जोन’ में आता रहा है. ताइवान रक्षा मंत्रालय का कहना है कि चीन की ओर से घुसपैठ की कोशिशें लगातार होती रही हैं. 

यह भी पढ़ें: China की चालाकियों से निपटने के लिए क्या है भारत का प्लान, विदेश मंत्री जयशंकर ने दिया जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement