Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

China Covid: कोविड से चीन में हाहाकार, लाखों लोगों की जान पर खतरा, देश संभालने में फेल हो रहे शी जिनपिंग

China Covid: चीन में कोविड तांडव मचा रहा है. श्मशान घाटों में लाशों की ढेर लगी है लेकिन शी जिनपिंग सरकार कुछ करती नजर नहीं आ रही है.

China Covid: कोविड से चीन में हाहाकार, लाखों लोगों की जान पर खतरा, देश संभालने में फेल हो रहे शी जिनपिंग

China Covid-19 Deaths

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चीन (China) में कोविड (Covid-19) का कहर जारी है. चीन के कई प्रांतों में कोविड महामारी की जद में लाखों लोग आ रहे हैं. अब राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) ने भी मान लिया है कि चीन में स्थितियां बेकाबू हो गई हैं. शनिवार को उन्होंने कहा कि देश भर में चल रही कोविड-19 की मौजूदा लहर एक नए स्टेज में पहुंच गई हैं और कड़ी चुनौतियां बरकरार हैं.

चीन आने वाले यात्रियों की कोविड जांच के लिए भारत और अन्य देशों द्वारा कदम उठाए जाने के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बीजिंग को कोरोना वायरस के स्वरूपों के बारे में और अधिक डेटा मुहैया करने को कहा है.

शी जिनपिंग ने राष्ट्र के नाम अपने नए साल के संबोधन में कहा, 'हम अब कोविड-19 से लड़ने के एक नये चरण में प्रवेश कर गये हैं, जहां कड़ी चुनौतियां बरकरार हैं. यह एक आसान सफर नहीं रहा है क्योंकि देश को अभूतपूर्व मुश्किलों और चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. शी ने राष्ट्रीय टेलीविजन पर कहा कि चीन की असाधारण कोशिशों ने उसे अभूतपूर्व मुश्किलों से पार पाने में मदद की है.

New Year 2023: कोविड की आहट के बीच महानगरों में न्यू ईयर की धूम, जुटी भारी भीड़, बेंगलुरु में पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

जिनपिंग ने भी माना, हालात हुए बेकाबू

शी जिनपिंग ने कहा, 'असाधारण कोशिशों से हमने अभूतपूर्व मुश्किलों और चुनौतियों से पार पाया है और यह किसी के लिए भी आसान सफर नहीं रहा. उन्होंने देश में मौजूद कोविड महामारी की गंभीर स्थिति के बारे में सूचना मुहैया किये बगैर यह कहा. अपने संबोधन के दौरान शी ने कहा कि चीन ने उभरती स्थिति के आलोक में कोविड-19 प्रतिक्रिया अपनाई. उम्मीद की किरण हमारे सामने है. हमें कुछ अतिरिक्त कोशिश करनी होगी क्योंकि एकता का मतलब जीत है.'

चीन में जा रही लोगों की जान, श्मशान में लोगों की भीड़

चीन में कोविड महामारी की वजह से लोगों की जान जा रही है. श्मशान घाट लाशों को दफनाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक लाखों लोगों की जान पर खतरा मंडरा रहा है. चीन का हेल्थ केयर सिस्टम बुरी तरह से फेल हो रहा है. शी जिनपिंग सरकार मौत के आंकड़ों पर बेबस नजर आ रही है.

Rishabh Pant Health Updates: X-Ray और ‘सीटी स्कैन’ की सामने आई रिपोर्ट, सूजन की वजह से नहीं हो रहा MRI

चीन में खत्म जीरो कोविड पॉलिसी, आफत में लोगों की जान

चीन में कोविड संक्रमण की रफ्तार थम नहीं रही है. जीरो कोविड पॉलिसी खत्म होने से लोगों की जान जा रही है. लोगों के व्यापक विरोध प्रदर्शनों के बाद सरकार को जीरो कोविड पॉलिसी खत्म करनी पड़ी थी. WHO की बार-बार की अपील के बाद चीन ने शुक्रवार को अपने अधिकारियों को वैश्विक स्वास्थ्य संस्था के विशेषज्ञों से बात करने की अनुमति दे दी. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement