Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चीन में कोविड की बेलगाम रफ्तार, अस्पतालों पर भारी बोझ, WHO को सता रही ये चिंता

चीन, कोविड से होने वाली मौतों के आंकड़े छिपा रहा है. चीन यह मानने को तैयार नहीं है कि उसके यहां मौतें, कोविड की वजह से हो रही हैं.

चीन में कोविड की बेलगाम रफ्तार, अस्पतालों पर भारी बोझ, WHO को सता रही ये चिंता

चीन में मौत के आंकड़े अब डरा रहे हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चीन की सरकार देश में कोविड (Covid-19) से संक्रमित व्यक्तियों की वास्तविक संख्या और मौत के आंकड़े छिपा रहा है. कोरोना वायरस की जद में बुरी तरह से जकड़े चीन में हालात बद से बदतर हो गए हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के विशेषज्ञों ने चीन (China) से अब तक जारी सीमित आंकड़ों से परे संपूर्ण और विश्वसनीय डेटा शेयर करने की अपील की है. WHO का तर्क है कि अगर चीन सटीक आंकड़े देता है तो तेजी से फैल रहे कोविड के प्रकोप के मद्देनजर बेहतर तैयारियां दूसरे देश कर सकेंगे.

विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर टेड्रोस एडनॉम गेब्रियेसस ने कहा कि संगठन चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों की खबरों को लेकर बेहद चिंतित है, क्योंकि देश ने अपनी जीरो कोविड पॉलिसी को मोटे तौर पर छोड़ दिया है, जिसके परिणामस्वरूप बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं. 

Omicron BF.7 Variant: घर पर भी ठीक हो जाएगा चीन वाला वेरिएंट, गुजरात में हुआ है ऐसा

WHO को किस बात की सता रही है चिंता?

टेड्रोस एडनॉम गेब्रियेसस ने बुधवार को कहा कि WHO को चीन में कोविड-19 की गंभीरता, विशेषकर अस्पतालों और ICU में भर्ती मरीजों को लेकर और अधिक जानकारी की जरूरत है, जिससे जमीन पर स्थिति का व्यापक जोखिम आकलन किया जा सके.

टेड्रोस एडनॉम गेब्रियेसस ने कहा, 'चीन में गंभीर बीमारी के बढ़ते मामलों की खबरों के बीच बदल रही स्थिति को लेकर WHO बहुत चिंतित है.’ 

भारत में भी आ गया चीन वाला कोरोना, वडोदरा की एनआरआई महिला में मिला BF.7 वैरिएंट

चीन और दुनिया में क्या है कोविड का मौजूदा हाल?

चीन में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेलगाम हो गई है. चीन में आने वाले कुछ महीनों में कोविड से 80 करोड़ लोग संक्रमित हो सकते हैं. जापान, दक्षिण कोरिया में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

Coronavirus: सरकार ने जारी की कोरोना एडवाइजरी, घर से बाहर निकलने पर करना होगा ये सब

चीन में क्यों फैल रहा है तेजी से कोरोना

चीन में ओमिक्रोन के एक म्यूटेंट ने स्थितियां खराब की हैं. बेहद संक्रमक वेरिएंट BF.7 की वजह से चीन की एक बड़ी आबादी संक्रमित हुई है. चीन पर आरोप लग रहे हैं कि वहां मौत के आंकड़े छिपाए जा रहे हैं, जबकि असली में हालात ज्यादा खराब हैं. श्मशान के बाहर शवों की लंबी कतारे हैं, लोगों को अस्पतालों में रखने की जगह नहीं है. विश्व स्वास्थ्य संगठन इन आंकड़ों पर चिंतित है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement