Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid-19: फिर लौटेगा कोरोना? चीन में नए मामलों ने तोड़े पिछले रिकॉर्ड

Covid-19 in China: चीन में एकबार फिर से कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हुआ है. चीन इससे बचने के लिए कई तरह के प्रतिबंध लगा रहा है.

Covid-19: फिर लौटेगा कोरोना? चीन में नए मामलों ने तोड़े पिछले रिकॉर्ड
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोविड-19 संक्रमण दुनिया में लाखों लोगों की जान ले चुका है. दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में अभी हालात सामान्य हैं लेकिन कोविड प्रोटोकॉल का पालन न करना खतरनाक साबित हो सकता है. चीन में एकबार फिर से कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है. प्रतिदिन सामने आने कोरोना के नए मामलों ने चीन में पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. चीन के नेशनल हेल्थ ब्यूरो के मुताबिक, बूुधवार को वहां 31,454 नए मामले सामने आए. चीन कोरोना संक्रमण को कंट्रोल में करने के लिए लॉकडाउन, मास टेस्टिंग और यात्रा प्रतिबंधों पर जो दे रहा है.

जीरो कोविड पॉलिसी बहुत सख्त
चीन ने पूरे देश में जीरो कोविड पॉलिसी (Zero Covid Policy) लागू की हुई है. इस पॉलिसी के तहत बेहद सीमित कोरोना मामले सामने आने पर भी पूरे शहर को बंद कर दिया जाता है और कोरोना संक्रमित लोगों को क्वारंटाइन कर दिया जाता है. चीनी शासकों की इस नीति के खिलाफ पूरे देश में आक्रोश देखा जा रहा है. कई जगहों से विरोध की खबरें भी सामने आ रही हैं.

पढ़ें- क्या लिज़ ट्रस की तरह ऋषि सुनक को भी देना पड़ेगा इस्तीफा?

बीजिंग में बढ़ रहे मामले
चीन की राजधानी में भी हर दिन कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. स्थानीय प्रशासन ने लोगों को घरों में रहने के आदेश दिए हैं. सार्वजनिक इमारतों में दाखिल होने के लिए लोगों को 48 घंटे पहले की कोविड निगेटिव रिपोर्ट दिखानी ही होगी. बीजिंग के अलावा दक्षिण चीन के शहर  ग्वांगझोउ और दक्षिण-पश्चिमी नगरपालिका चोंगकिंग में भ कोविड मामले बढ़ हैं.

पढ़ें- अब अस्पतालों को निशाना बना रहा रूस, रॉकेट अटैक में बच्चे की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement