Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congo Boat Accident : कांगो में नाव पलटने से 78 लोगों की मौत, कुल 278 यात्री थे सवार

कांगो में एक नाव डूबने से बड़ा हादसा हो गया है. नाव डूबने से अब तक 78 लोगों की मौत हो चुकी है. कई लोग लापता हैं.

Latest News
Congo Boat Accident : कांगो में नाव पलटने से 78 लोगों की मौत, कुल 278 यात्री थे सवार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पूर्वी कांगों में एक बड़ा हादसा हो गया है. दरअसल यहां 278 यात्रियों को लेकर जा रही एक नाव पलट गई और इस हादसे में अब तक 78  लोगों की जान जाने की खबर आ रही है.  कांगो में किवु झील के तट से कुछ सौ मीटर की दूरी पर गुरुवार सुबह 278 यात्रियों को ले जा रही एक नाव के पलट जाने से कम से कम 78 लोग डूब गए कई अन्य लापता हैं. 

मरने वालों की सही संख्या जानने में लगेंगे 3 दिन- गवर्नर
दक्षिण किवु प्रांत के गवर्नर जीन-जैक्स ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि अब तक मरने वालों की संख्या 78 हो गई है और 278 लोग जहाज पर सवार थे.  पुरीसी ने रॉयटर्स को बताया कि सटीक संख्या मिलने में कम से कम तीन दिन लगेंगे, क्योंकि अभी तक सभी शव नहीं मिले हैं.'


यह भी पढ़ें - किसी को हो रहे Genital पर घाव, किसी को पैदा हो रहे मृत बच्चे, कांगो के Mining town में Mpox के नए स्ट्रेन से दहशत


कब घटी यह घटना
यह दुर्घटना उस समय हुई जब नाव मिनोवा कस्बे से झील पार करने के बाद गोमा शहर के बाहर किटुकु बंदरगाह पर पहुंचने वाली थी. रिपोर्ट्स के अनुसार नाव पर 278 लोग सवार थे. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार में नाव में कुल 80 लोगों को बैठाने की क्षमता थी लेकिन क्षमता से अधिक यात्री बैठाए गए. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement