Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US Election 2024: Donald Trump पर हमले से जुड़ा चौंकाने वाला खुलासा, झाड़ी में 12 घंटे तक घात लगाए बैठा रहा हमलावर

Donald Trump पर हुए ताजा हमले पर संदिग्ध के फोन की जांच से पता चला कि वह लगभग 12 घंटे तक फ्लोरिडा के गोल्फ कोर्स की झड़ियों में छुपा रहा.

Latest News
US Election 2024: Donald Trump पर हमले से जुड़ा चौंकाने वाला खुलासा, झाड़ी में 12 घंटे तक घात लगाए बैठा रहा हमलावर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

US Election 2024: अमेरिका में आगामी 5 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने जा रहे हैं, और चुनावी अभियान जोरों पर है.  प्रमुख राजनीतिक पार्टियां अपने मतदाताओं को लुभाने में जुटी हुई हैं. इसी बीच, रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  पर एक जानलेवा हमले का प्रयास किया गया. यह घटना फ्लोरिडा में ट्रंप के गोल्फ खेलने के दौरान हुई. हालांकि, राहत की बात ये रही कि ट्रंप इस हमले में सुरक्षित रहे और उन्हें कोई चोट नहीं आई है.

12 घंटे तक झड़ी में छिपा था रेयान 
सुरक्षाबलों ने घटनास्थल पर संदिग्ध रेयान रूथ नाम के व्यक्ति  को गिरफ्तार कर लिया है. बाद में उसके फोन के जांच से यह पता चला कि वह लगभग 12 घंटे तक फ्लोरिडा के गोल्फ कोर्स में झड़ियों में छिपा रहा. अधिकारियों के अनुसार, संदिग्ध को झाड़ियों में राइफल के साथ देखा गया था, जब ट्रंप गोल्फ खेल रहे थे. हालांकि, संदिग्ध ट्रंप को निशाना बनाने में विफल रहा और उसने कोई गोली नहीं चलाई. घटना के बाद, रेयान रूथ ने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उसे कुछ ही दूर जाकर पकड़ लिया.

सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

इस घटना ने ट्रंप की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं. एक हथियार बंद व्यक्ति पूर्व राष्ट्रपति के इतने करीब कैसे पहुंचा. ये सवाल अब सुरक्षा एजेंसियों के सामने है. बता दें दो महीने पहले 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान एक अन्य बंदूकधारी ने ट्रंप पर गोली चलाई थी. उस घटना में गोली ट्रंप के कान को छूकर निकल गई थी.

एफबीआई ने जारी किया बयान 

एफबीआई ने पुष्टि की है कि फ्लोरिडा की घटना में ट्रंप पर गोली चलने की कोई घटना नहीं हुई थी. अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के केयर टेकर डायरेक्टर रोनाल्ड रोव ने बताया कि एजेंट्स ने संदिग्ध की बंदूक देख ली थी और समय रहते स्थिति पर काबू पा लिया. उन्होंने कहा कि ट्रंप का गोल्फ खेलने का कार्यक्रम अचानक से बना था और अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि संदिग्ध को इसके बारे में कैसे जानकारी मिली. रेयान रूथ पर अवैध रूप से हथियार रखने और बंदूक का सीरियल नंबर हटाने के आरोप लगाए गए हैं. हालांकि, अब तक उस पर ट्रंप की हत्या की साजिश का आरोप नहीं लगाया गया है.


यह भी पढ़ें : US: ‘मैं कभी भी सरेंडर नहीं करूंगा', गोल्फ क्लब के बाहर हुई गोलीबारी पर आया ट्रंप का रिएक्शन


सुरक्षा में बढ़ोतरी की मांग 

डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना के बाद अपनी सुरक्षा बढ़ाने का निर्णय लिया है. चुनावी सभाओं के दौरान अब तक उनके साथ 4 निजी सुरक्षा कमांडो होते थे, लेकिन हालिया घटनाओं को देखते हुए इस संख्या को बढ़ाकर 12 किया जा रहा है. नवंबर में होने वाले चुनाव से पहले ट्रंप को कई बड़ी रैलियों में शामिल होना है, और उनकी टीम ने अतिरिक्त सुरक्षा देने का फैसला किया है.

बाइडेन और हैरिस पर आरोप

इस हमले के प्रयास के बाद, डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. ट्रम्प ने फॉक्स न्यूज के एक इंटरव्यू में कहा कि बाइडेन और हैरिस ने उन्हें लोकतंत्र के लिए खतरा बताया है, जबकि वह एकता में विश्वास रखते हैं. ट्रंप ने यह भी आरोप लगाया कि बाइडेन और हैरिस देश के असली खतरे हैं और उनके बयानों से हिंसा को बढ़ावा मिल रहा है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement