Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इंटरव्यू के साथ Elon Musk के 'X' पर लौटे Donald Trump, इन दो 'दुश्मनों' की कर दी तारीफ

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को टाटा कर दिया था, लेकिन अब वे फिर से इस प्लेटफॉर्म पर एक्टिव हुए हैं. उन्होंने एक्स के मालिक एलन मस्क को इंटरव्यू दिया है.

इंटरव्यू के साथ Elon Musk के 'X' पर लौटे Donald Trump, इन दो 'दुश्मनों' की कर दी तारीफ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Donald Trump Interview: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए आज का दिन यादगार रहने वाला है. ट्रंप ने एक बार फिर सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर वापस की है. वापसी के साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने 'एक्स' के मालिक एलम मस्क को इंटरव्यू दिया है. अमेरिकी चुनाव के ठीक पहले ये इंटरव्यू बहुत खास माना जा रहा है. इंटरव्यू के दौरान ट्रंप ने अमेरिका के दो 'दुश्मनों' रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की तारीफ कर सभी को चौंका दिया है.

पुतिन और शी जिनपिंग के बारे में क्या बोला?

एलन मस्क के इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा कि व्लादिमीर पुतिन और शी जिनपिंग दोनों अपने देश से काफी ज्यादा प्यार करते हैं, जो प्यार का अलग ही पॉर्म है.'मेरी और पुतिन की बहुत अच्छी पटती थी और दोनों के मन में एक-दूसरे के लिए सम्मान था. यूक्रेन को लेकर ट्रंप ने कहा कि वो पुतिन के आंख का तारा था, लेकिन मैंने पुतिन को उस पर हमला न करने को कहा था.

वहीं उन्होंने अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन को भी जमकर सुनाया. ट्रंप ने कहा कि मैंने डिबेट में बाइडेन को इतनी बुरी तरह हराया कि उन्हें दौड़ से बाहर होना पड़ा. यह अब तक का सबसे शानदार डिबेट प्रदर्शन था. बाइडेन का बाहर होना, एक तरह का तख्तापलट था. बाइडेन पर तंज कसते हुए ट्रंप ने उन्हें ‘स्लीपी जो’ कहा. उन्होंने ये भी कहा कि रूस, यूक्रेन पर कभी हमला नहीं करता अगर अमेरिका का शासन बाइडेन के हाथों में नहीं रहता.


यह भी पढ़ें: यूपी उपचुनाव BJP के लिए बना प्रतिष्ठा का प्रश्न, सीएम ने खुद संभाली 2 सीटों की कमान  


डोनाल्ड ट्रंप ने अवैध प्रवासियों को "कट्टरपंथी" और "छिपे हुए आतंकवादी" को करार दिया है और उन्हें तुरंत हटाने का वादा किया है. उन्होंने 5 नवंबर, 2024 को होने वाले आगामी चुनावों में निष्पक्षता को साथ कराने की उम्मीद भी जताई है.डोनाल्ड ट्रम्प ने एलन मस्क को बधाई दी है, क्योंकि उनके बीच लाइव बातचीत के केवल दो घंटे में ही 27 मिलियन से अधिक लोगों ने सुना है. 

समर्थकों का जताया आभार 

एलन मस्क के साथ अपने लाइव इंटरव्यू के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने इसे "चमत्कार" बताया कि पेनसिल्वेनिया रैली में गोलीबारी होने पर उनके समर्थक भागे नहीं.  ट्रंप ने अपने समर्थकों की इस बात के लिए प्रशंसा की कि वे शांत रहे और घबराए नहीं, जबकि ऐसी स्थितियों में अक्सर भगदड़ मच जाती है. उन्होंने उनके अटूट समर्थन के लिए उनका आभार व्यक्त किया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement