Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

म्यांमार से बांग्लादेश भाग रहे रोहिंग्या पर ड्रोन हमला, करीब 200 की मौत, जानें क्या है पूरा मामला

म्यांमार से कई रोहिंग्या मुसलमान बांग्लादेश भागने की कोशिश कर रहे हैं. म्यांमार से भाग रहे रोहिंग्या पर बॉर्डर के पास ड्रोन से हमला किया गया. इस घटना में 200 लोगों की जान चली गई है.

Latest News
म्यांमार से बांग्लादेश भाग रहे रोहिंग्या पर ड्रोन हम��ला, करीब 200 की मौत, जानें क्या है पूरा मामला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बांग्लादेश में भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. इसी बीच म्यांमार से कई रोहिंग्या मुसलमान सीमा पार करके बांग्लादेश भागने की कोशिश कर रहे हैं. म्यांमार से भाग रहे रोहिंग्या मुसलमानों को ड्रोन का निशाना बनाया गया. इस ड्रोन अटैक में कई लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है. हमले में मारे गए लोगों के रिश्तेदारों को शवों के बीच भटकता हुआ देखा गया. 

कई लोगों की गई जान 
जानकारी के मुताबिक, चार चश्मदीदों, कार्यकर्ताओं और एक राजनायिक ने इन ड्रोन हमलों के बारे में बताया, जिसमें बांग्लादेश की सीमा पार करने का इंतजार कर रहे परिवारों को निशाना बनाया गया था. मृतकों में एक गर्भवती महिला और उसकी दो साल की बेटी भी शामिल थी. हमले के बाद लोग शवों के ढेर के बीच अपने मृत और घायल रिश्तेदारों की पहचान करने के लिए भटक रहे थे.


ये भी पढ़ें-गाजा में स्कूल पर IDF की एयरस्ट्राइक, भड़के ईरान ने दी मुस्लिम देशों को चेतावनी


क्यों हुआ हमला 
रिपोर्ट के मुताबिक, यह हमला हाल के हफ्तों में सैन्य टुकड़ियों और विद्रोहियों के बीच संघर्ष के दौरान राखीन राज्य में नागरिकों पर किया गया अब तक का सबसे घातक हमला है. रॉयटर्स ने तीन चश्मदीदों के हवाले से बताया कि इसके पीछे अराकान आर्मी का हाथ है, हालांकि समूह ने इन आरोपों से इनकार किया है. म्यांमार की सेना और मिलिशिया ने एक-दूसरे पर हमले का आरोप लगाया है. बता दें कि रोहिंग्या मुसलमान हैं और  म्यांमार के लोग उन्हें देश का हिस्सा नहीं मानते हैं. रोहिंग्यों को पिछले 10 सालों से म्यांमार से भगाया जा रहा है. 

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 
इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. इस वीडियो में  कीचड़ भरी जमीन पर शव पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं, साथ ही आस-पास सूटकेस और बैकपैक बिखरे हुए हैं. तीन जीवित बचे लोगों ने बताया कि, 200 से अधिक लोग मारे गए थे, जबकि घटना के बाद के एक गवाह ने कम से कम 70 शव देखे जाने की बात कही है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement