Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

King Charles III पर फेंके गए अंडे, ब्रिटेन की राजशाही के सामने जमकर लगे नारे, देखें वीडियो

King Charles III Eggs Video: किंग चार्ल्स III और रानी कैमिला के सामने नारेबाजी कर रहे प्रदर्शनकारियों ने बुधवार को उनके ऊपर अंडे भी चला दिए.

King Charles III पर फेंके गए अंडे, ब्रिटेन की राजशाही के सामने जमकर लगे नारे, देखें वीडियो

किंग चार्ल्स III पर फेंके गए अंडे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूनाइटेड किंगडम के नए राजा यानी किंग चार्ल्स III (King Charles III) और उनकी पत्नी रानी कैमिला (Queen Camilla) को बुधवार को बड़ी फजीहत झेलनी पड़ी. एक समय पर दुनिया पर राज करने वाले ब्रिटेन के राजा-रानी यॉर्क शहर के दौरे पर थे. इसी दौरान वहां कुछ लोग प्रदर्शन कर रहे थे. अचानक लोगों ने किंग चार्ल्स और उनकी पत्नी पर अंडे बरसाने शुरू कर दिए. किंग चार्ल्स की किस्मत अच्छी रही कि कोई भी अंडा उनके ऊपर नहीं गिरा. अंडे फेकने वाले शख्स ने 'शर्म करो- शर्म करो' और 'तुम हमारे राजा नहीं हो' जैसे नारे भी लगाए.

ब्रिटेन की रानी एलिजाबेथ II की मौत के बाद 73 साल के किंग चार्ल्स III और उनकी 75 वर्षीय पत्नी रानी कैमिला राजशाही की मुखिया बन गई हैं. ये दोनों बुधवार को यॉर्क शहर के दौरे पर थे. किंग चार्ल्स III के सामने ही 'इस देश को दासों के खून से बनाया गया' और 'आप हमारे राजा नहीं हैं' जैसे नारे लगाए जा रहे थे. सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि बैरिकेडिंग की दूसरी तरफ खड़े लोग जमकर नारेबाजी कर रहे थे.

यह भी पढ़ें- Britain: पीएम बनते ही क्यों विवादों में घिरे ऋषि सुनक? एक मंत्री ने दिया इस्तीफा

किंग चार्ल्स III के खिलाफ जमकर लगे नारे
नारेबाजी के बीच ही कुछ लोगों ने अंडे चलाने शुरू कर दिए. इसमें से दो-तीन अंडे तो किंग चार्ल्स III के आस-पास भी गिरे. हालांकि, उनके ऊपर कोई अंडा नहीं गिरा. पुलिस ने तुरंत ही अंडा फेकने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया. अंडा फेंकने के अलावा, लोग 'भगवान किंग को बचाएं' और 'शर्म करो' के नारे लगाए.

यह भी पढ़ें- Ukraine War हारने लगा है रूस! अपनी सेना को दिए यूक्रेनी शहर खेरसॉन छोड़ने के आदेश

आपको बता दें कि यह राजशाही जोड़ा यॉर्क शहर में आयोजित पारंपरिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. यहां पर किंग चार्ल्स की मां किंग एलिजाबेथ II की मूर्ति का अनावरण करने पहुंचे थे. इसी साल 8 सितंबर को क्वीन एलिजाबेथ का निधन हो गया था. उनके निधन के बाद यह उनकी पहली मूर्ति है जिसका अनावरण किया गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement