Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Emmanuel Macron बोले- यूक्रेन से जीत नहीं सकता रूस, हम यूक्रेन का साथ देते रहेंगे

Emmanuel Macron G7 Summit: यूक्रेन-रूस के युद्ध के मामले पर फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने कहा है कि रूस कभी भी यूक्रेन से जीत नहीं सकता है और उसे जीतना भी नहीं चाहिए.

Emmanuel Macron बोले- यूक्रेन से जीत नहीं सकता रूस, हम यूक्रेन का साथ देते रहेंगे

रूस पर बरसे एमैनुएल मैक्रों

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन के एक शॉपिंग मॉल पर रूस के मिसाइल हमले के बाद कई देशों ने रूस की आलोचना की है. फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने मंगलवार को कहा कि रूस, यूक्रेन से युद्ध नहीं जीत सकता और उसे जीतना भी नहीं चाहिए. यूक्रेन के शॉपिंग मॉल को निशाना बनाते हुए मिसाइलों से किए गए इस हमले में 18 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोग गंभीर लोग घायल हो गए. 

जर्मनी में G-7 शिखर सम्मेलन के अंत में अपने संबोधन में एमैनुएल मैक्रों ने कहा कि सात औद्योगिकीकृत लोकतंत्र यूक्रेन का समर्थन कर रहे हैं और हम लोग उस समय तक समर्थन करते रहेंगे, जब तक यह जरूरी होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रूस के खिलाफ प्रतिबंधों को कामय रखा जाएगा. उन्होंने कहा, 'रूस जीत नहीं सकता और न ही उसे जीतना चाहिए.

यह भी पढ़ें- Sri Lanka Crisis: खत्म हो गया श्रीलंका में पेट्रोल-डीजल, 2 सप्ताह तक बिक्री पर रोक

जेलेंस्की बोले- मॉल में मौजूद थे हजारों लोग
यूक्रेन ने इस हमले को यूरोपीय इतिहास के सबसे दुस्सासहपूर्ण हमलों में से एक बताया. राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि क्रेमेंचुक शहर में मॉल में दोपहर के वक्त 1,000 से अधिक खरीदार और कर्मचारी थे. हालांकि, हमले के बाद मलबे से काले धुएं और धूल के गुबार के साथ नारंगी रंग की आग की लपटें उठीं. आग को बुझा दिया गया है लेकिन इसके घंटों बाद भी मलबे से काले धुएं का उठना अब भी जारी है. बचावकर्मियों द्वारा सुलगते मलबे में छानबीन शुरू करने के बाद मरने वालों की संख्या बढ़ गई.

यह भी पढ़ें- शॉपिंग मॉल पर रूस ने गिराए बम, बाइडेन-जेलेंस्की ने बताया- क्रूरता की हद 

क्षेत्रीय गवर्नर दिमित्रो लुनिन ने कहा कि कम से कम 18 लोग मारे गए और 59 लोगों ने मेडिकल सहायता मांगी. सहायता मांगने वालों में से 25 को अस्पताल में भर्ती कराया गया. मिसाइल हमले पर रूसी सरकार की पहली टिप्पणी में, संयुक्त राष्ट्र में देश के पहले उप स्थायी प्रतिनिधि दिमित्री पॉलींस्की ने कई विसंगतियों का आरोप लगाया.

उन्होंने ट्विटर पर दावा किया कि यह कार्रवाई यूक्रेन द्वारा उकसाने वाली घटना थी. रूस ने बार-बार इस बात से इनकार किया है कि वह नागरिक बुनियादी ढांचे को निशाना बनाता है, भले ही चार महीने से जारी युद्ध में शॉपिंग मॉल, थिएटर, अस्पताल, किंडरगार्टन और अपार्टमेंट प्रभावित हुए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement