Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Japan के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हमला, भाषण के दौरान मारी गई गोली, हालत नाजुक

Shinzo Abe Firing: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को एक रैली में भाषण देने के दौरान गोली मार दी गई है. हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Japan के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हमला, भाषण के दौरान मारी गई गोली, हालत नाजुक

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shizo Abe) पर हमला हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक, नारा सिटी में भाषण के दौरान शिंजो आबे पर एक शख्स ने गोली चला दी. गोली लगने के बाद वह स्टेज पर ही गिर पड़े. पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है और शिंजो आबे को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया है. जापानी मीडिया के मुताबिक, भाषण के दौरान अचानक शिंजो आबे गिर पड़े और वह खून से लथपथ हो गए. कुछ मीडियाकर्मियों का कहना है कि उन्होंने गोली चलने की आवाज भी सुनी. स्थानीय मीडिया के हवाले से कहा जा रहा है कि शिंजो आबे की मौत हो गई है. हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, शिंजो आबे पर जापान के समय के मुताबिक सुबह 11:30 बजे हमला किया गया. पुलिस ने एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि जब शिंजो आबे भाषण दे रहे थे तभी किसी ने पीछे से उन्हें गोली मार दी. फिलहाल यह नहीं पता चल पाया है कि शिंजो आबे पर क्यों हमला किया गया. जापान में रविवार को होने वाले संसदीय चुनावों के शिंजो आबे एक रैली को संबोधित कर रहे थे.

यह भी पढ़ें- क्रिस पिंचर का सेक्स स्कैंडल जिससे गई जॉनसन की कुर्सी, जानें कब, कहां, क्या हुआ 

जापानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, गोली लगने के बाद शिंजो आबे बेहोश हो गए. हमले में घायल होने के बाद शिंजो आबे को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया है. बताया गया है कि शिंजो आबे को होश में लाने के लिए उन्हें सीपीआर दिया गया है. फिलहाल डॉक्टरों की टीम उनके इलाज में लगी है.

यह भी पढ़ें- क्या 200 साल भारत पर राज करने वाले इंग्लैंड का PM इस बार भारतीय होगा?

Shizo Abe कौन हैं?
आपको बता दें कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मानों में से एक पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है. भारत और जापान के बेहतर संबंधों में भी उनकी अहम भूमिका मानी जाती है. वह लंबे समय तक जापान के प्रधानमंत्री रहे और साल 2020 में स्वास्थ्य कारण से अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement