Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Holi की शुभकामना दे रहे Nawaz Sharif ने की ऐसी गलती, लोगों ने कर दिया पूर्व पाकिस्तानी पीएम को बुरी तरह ट्रोल

Nawaz Sharif Trolled: पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने ट्वीट में हैप्पी होली लिखा, लेकिन इमोजी गलत इस्तेमाल कर दिया.

Holi की शुभकामना दे रहे Nawaz Sharif ने की ऐसी गलती, लोगों ने कर दिया पूर्व पाकिस्तानी पीएम को बुरी तरह ट्रोल

Nawaz Sharif

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Pakistan News- पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) इस समय अपने देश से निर्वासित चल रहे हैं. शरीफ को भारत के साथ संबंध सुधारने की कोशिश करने वाले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के तौर पर जाना जाता है. चाहे साल 1999 में अटल बिहारी वाजपेयी की लाहौर बस यात्रा हो या फिर 2014 में पीएम मोदी का अचानक लाहौर पहुंचना. हालांकि शरीफ के ये सभी प्रयास पाकिस्तानी सेना और आतंकियों की करतूतों के कारण बेकार साबित हुए हैं. फिलहाल नवाज लंदन में अपनी गंभीर बीमारी का इलाज करा रहे हैं, लेकिन इस हालत में भी शरीफ ने मंगलवार को भारतीयों को होली के त्योहार (Holi 2023) की शुभकामनाएं दीं. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, हैप्पी होली, लेकिन इस संदेश के साथ शरीफ ने एक ऐसा काम कर दिया कि उन्हें तारीफ और बदले में शुभकामनाएं मिलने के बजाय ट्विटर यूजर्स ने बुरी तरह ट्रोल कर दिया.

पढ़ें- Pakistan Against Holi: पाकिस्तान में होली मना रहे थे हिंदू छात्र, मुस्लिम संगठन ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, 15 घायल, देखें VIDEO

होली के रंगों की बजाय लगा बैठे दिवाली का दीया

दरअसल नवाज शरीफ के ट्वीट में हैप्पी होली लिखने के बाद रंगों के इस त्योहार को दर्शाने वाला कोई इमोजी या जिफ फोटो लगाने के बजाय गलत इमोजी लगा दिया गया. 6 मार्च की रात में 9.27 बजे किए गए ट्वीट में हैप्पी होली के साथ जलते हुए दीये का इमोजी इस्तेमाल किया गया, जो दीयों के पर्व दिवाली का पहचान चिह्न होता है. बस इसी बात पर नवाज शरीफ ट्रोल होना शुरू हो गए.

Nawaz Sharif Tweet

पढ़ें- Dhaka Blast: बांग्लादेश की राजधानी में ब्लास्ट से 16 मरे, 100 से ज्यादा घायल, 5 प्वॉइंट्स में जानिए अब तक क्या हुआ

ट्रोलर्स ने किए ऐसे कमेंट

ट्रोलर्स ने शरीफ की खिंचाई करते हुए उन्हें होली और दिवाली के त्योहार में फर्क समझने की नसीहत दे दी. एक यूजर ने लिखा, जनाब, कम से कम दो त्योहारों का अंतर तो समझिए. दीया दीपावली का सिंबल है, होली का नहीं. दूसरे यूजर ने लिखा, ये सबसे शानदार दिवाली की शुभकामना है. बहुत सारे लोगों ने नवाज को गालियां देने वाले अंदाज में भी ट्रोल किया है, लेकिन उन्होंने यह ट्रोलिंग गलत शुभकामना के लिए नहीं बल्कि पाकिस्तान के आर्थिक हालात के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराते हुए की है.

पढ़ें- Aligarh News: अलीगढ़ में तिरपाल से ढकी गईं मस्जिदें, जानिए क्या है इसका होली से नाता

जमकर वायरल हुआ है ट्वीट

नवाज के ट्वीट को 4.58 लाख लोग मंगलवार रात तक देख चुके थे, जबकि करीब 5,000 लोगों ने उसे लाइक किया है और 1,000 से ज्यादा लोगों ने रिट्वीट किया है. 

पढ़ें- 450 करोड़ रुपये के बंगले में रहती है Isha Ambani, जानिए कौन हैं यह गिफ्ट देने वाले अजय पीरामल

पाकिस्तानी नेताओं ने पहले भी की है ऐसी गलती

हिंदुओं के किसी त्योहार के लिए शुभकामना देते हुए पाकिस्तानी नेताओं के गलती करने का यह पहला मौका नहीं है. इससे पहले साल 2021 में सिंध प्रांत के तत्कालीन मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने भी दीपावली पर होली की शुभकामनाएं दे दी थीं. उन्हें भी बेहद ट्रोल होना पड़ा था. बाद में उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया था. हालांकि नवाज का ट्वीट डिलीट नहीं किया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement