Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Firing On Plane Viral Video: प्लेन में बैठे यात्रियों पर अचानक बरसने लगीं गोलियां, सीटों के नीचे घुस गए सब, जानें पूरा मामला

El Chapo Son Arresting Case: अमेरिकी पुलिस की गिरफ्त में मौजूद एल चापो को दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रग्स माफिया माना जाता है.

Firing On Plane Viral Video: प्लेन में बैठे यात्रियों पर अचानक बरसने लगीं गोलियां, सीटों के नीचे घुस गए सब, जानें पूरा मामला

El Chapo Son ओविडियो (लेफ्ट) की गिरफ्तारी के बाद गुस्साए गैंग मेंबर फायरिंग कर रहे थे.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Mexico Violence News- मेक्सिको में दुनिया के सबसे खतरनाक ड्रग्स माफिया एल चापो (El Chapo) के बेटे की ओविडियो गुजमैन-लोपेज की गिरफ्तारी के बाद दंगे भड़क गए हैं. ओविडियो की 5 जनवरी को गिरफ्तारी के बाद एल चापो के गिरोह के मेंबर्स ने सिनालोआ स्टेट में ऑटोमेटिक हथियारों के साथ सड़कों पर उतरकर जमकर फायरिंग करने के साथ ही वाहनों में आग लगा दी है. उनकी गोलीबारी में सुरक्षाबलों के 3 सैनिक मारे गए हैं, जबकि 18 से ज्यादा घायल हैं. इस बीच दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इनमें से एक वीडियो में एल चापो के गैंग मेंबर्स ऑटोमैटिक मशीनगन से मेक्सिकन एयरफोर्स के एक प्लेन पर फायरिंग करते हुए दिख रहे हैं, जबकि दूसरा वीडियो इस फायरिंग की चपेट में आए एक सिविल विमान का है. 

पढ़ें- Off Beat: 'ना उम्र की सीमा हो', 46 साल की महिला को 25 साल के लड़के से इश्क, फिर क्या हुआ

विमान के अंदर बैठे यात्री ने बनाया वीडियो

दरअसल जब एल चापो गैंग के मेंबर्स ने एयरफोर्स के विमान पर फायरिंग शुरू की तो उस दौरान एयरपोर्ट पर एक यात्री विमान भी खड़ा था. उड़ान भरने के लिए रनवे पर चल रहा यह विमान भी फायरिंग की चपेट में आ गया. फायरिंग होते ही विमान के अंदर बैठे लोग डर के मारे सीटों के नीचे घुसकर जान बचाने लगे. इसी दौरान किसी यात्री ने यह वीडियो बनाया, जिसमें यात्री विमान के फर्श पर डर के मारे लेट लगाते दिख रहे हैं. 

कुलियाकन एयरपोर्ट की है फायरिंग की घटना

फायरिंग की यह घटना कुलियाकन एयरपोर्ट पर हुई है. एल चापो गैंग ने प्लेन पर 50 कैलिबर की बैरेट M82A1 एंटी-मैटीरियल राइफल से फायरिंग की है. यह फायरिंग मेक्सिकन एयरफोर्स के विमान के उड़ान भरने के बाद की जा रही है. वीडियो में आसमान में उड़ रहे विमान पर फायरिंग करता हुआ एक आदमी दिख रहा है. इस हमले के बाद सिनालोआ के गवर्नर ने करीब 100 से ज्याद फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया है. राज्य में स्कूल-कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं.

द माउस नाम से पिता का ड्रग नेटवर्क 

पूरी दुनिया में ड्रग नेटवर्क चलाने वाले 65 वर्षीय एल चापो को अमेरिकी एजेंसियों ने गिरफ्तार कर लिया था. साल 2019 में उसे उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी. इसके बाद उसके ड्रग्स नेटवर्क को 32 साल के ओविडियो ने अपने भाइयों के साथ मिलकर संभाला था. वह 'द माउस' के नाम से गिरोह चला रहा था. अमेरिका ने उसके ऊपर करीब 41 करोड़ रुपये का इनाम घोषित कर रखा है. मेक्सिको के रक्षा मंत्री क्रेसेंशियो सैंडोवल के मुताबिक, ओवेडियो को 6 महीने की निगरानी के बाद गिरफ्तार किया गया है. उसे फिलहाल मेक्सिको सिटी में रखा गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement