Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान गिरफ्तार, कोर्ट के बाहर से धकेलते हुए ले गए पाक रेंजर्स, सामने आया Video

Imran Khan Arrested: पूर्व पीएम इमरान खान भ्रष्टाचार के मामले में जमानत के लिए इस्लमाबाद हाईकोर्ट पहुंचे थे. उसी दौरान पाक रैंजर्स ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान गिरफ्तार, कोर्ट के बाहर से धकेलते हुए ले गए प��ाक रेंजर्स, सामने आया Video

imran khan arrest

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएएन हिंदी: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. इमरान खान को पाकिस्तानी रेंजर्स ने हिरासत में लिया है. इमरान की गिरफ्तारी उस वक्त हुई जब वह भ्रष्टाचार के एक मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट जमानत के लिए पहुंचे थे. कोर्ट के बाहर से ही पूर्व पीएम को अर्धसैनिक बलों ने पकड़ लिया. इमरान की गिरफ्तारी के बाद कार्यकर्ता भड़क गए हैं. कोर्ट रूम के बाहर जबरदस्त नारेबाजी कर रहे हैं. इस्लामाबाद राजधानी क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है.

पाक मीडिया के अनुसार, इमरान खान को पाकिस्तान रेंजर्स ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया है. इमरान की गिरफ्तारी के बाद बवाल मच गया है. पीटीआई के कार्यर्ता सड़कों पर उतर आए हैं. बता दें कि इमरान खान ने सोमवार को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था.

इमरान खान की गिरप्तारी का वीडियो आया सामने
इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) नेता मुसर्रत चीमा ने ट्ववीट कर दावा किया किया इमरान को टॉर्चर किया जा रहा है. पूर्व सूचना मंत्री और पीटीआई के उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने कहा कि अदालत पर “रेंजर्स का कब्जा” है और वकीलों को यातना दी जा रही है. उन्होंने कहा कि इमरान खान की कार को घेर लिया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कोर्ट के बाहर से इमरान खान को पाक रैंजर्स गाड़ी में बैठाकर ले जा रहे हैं.

पाक रैंजर्स पर मारपीट का आरोप
इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है. जिसमें दावा किया गया है कि कोर्ट परिसर में इमरान खान के वकील बुरी तरह से जख्मी हुए हैं.

पीटीआई पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान को रेंजर्स ने उस वक्त हिरासत में लिया, जब रिश्वतखोरी के आरोप में वह अदालत में पेश हुए थे. उनके वकील फैसल चौधरी ने यह बात कही. पीटीआई के एक और नेता अजहर मसवानी ने आरोप लगाया कि रेंजर्स द्वारा अदालत के अंदर से 70 वर्षीय इमरान का अपहरण किया गया. उन्होंने कहा कि पार्टी ने देश भर में प्रदर्शन का तत्काल आह्वान किया है.

इमरान खान की कौन से मामले में हुई गिरफ्तारी
रावलपिंडी की राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने 1 मई को इमरान खान के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया था. एनएबी ने पूर्व पीएम के खिलाफ भष्टाचार का मामला चालाया है. इस मामले में पूर्व संघीय विदेश मंत्री जुल्फिकार बुखारी और पूर्व जवाबदेही सलाहकार शहजाद अकबर को भी आरोपी बनाया गया है, जिन्होंने अल कादिर ट्रस्ट विश्वविद्यालय के लिए जमीन आवंटित की थी. इमरान खान इसी मामले में इस्लामाबाद की हाईकोर्ट में जमानत के लिए हाजिर होने जा रहे थे. लेकिन कोर्ट के बाहर पहुंचते ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement