Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hasan Nasrallah का गुपचुप हुआ अंतिम संस्कार, इजरायल का खौफ या हिज्बुल्लाह की अपनी रणनीति?

Hasan Nasrallah Funeral: इजरायल के हवाई हमले में मारे गए हिज्बुल्लाह कमांडर हसन नसरल्लाह का अंतिम संस्कार शुक्रवार को कर दिया गया है. बेहद गुपचुप तरीके से पूरा कार्यक्रम किया गया. 

Latest News
Hasan Nasrallah का गुपचुप हुआ अंतिम संस्कार, इजरायल का खौफ या हिज्बुल्लाह की अपनी रणनीति?

गुपचुप ढंग से हुआ नसरल्लाह का अंतिम संस्कार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इजरायल के हवाई हमले में मारे गए हिज्बुल्लाह कमांडर हसन नसरल्लाह (Hasan Nasrallah) के अंतिम संस्कार को लेकर नई जानकारी सामने आई है. हिज्बुल्लाह ने लेबनान में सीक्रेट लोकेशन पर कमांडर को दफना दिया है. हिज्बुल्लाह से जुड़े एक सूत्र ने समाचार एजेंसी को बताया कि हमें आशंका है कि इजरायल अंतिम संस्कार के कार्यक्रम को भी निशाना बना सकता था. ऐसी आशंका को देखते हुए हमने गुपचुप लोकेशन पर इसे करने का फैसला लिया है. सूत्र ने यह भी कहा कि हालात सामान्य होने के बाद अंतिम संस्कार से जुड़ी रस्में सार्वजनिक तौर पर की जाएंगी.

इजरायल की वजह से गुपचुप हुआ अंतिम संस्कार 
हिज्बुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह की मौत पिछले हफ्ते इजरायली एयर स्ट्राइक में हुई थी. इसके बाद हिज्बुल्लाह को आशंका थी कि इजरायल अंतिम संस्कार कार्यक्रम को भी निशाना बना सकता है. इसे देखते हुए नसरल्लाह के शव को फिलहाल अस्थायी तौर पर किसी सीक्रेट लोकेशन पर दफनाया गया है. हिज्बुल्लाह से जुड़े सूत्र ने कहा है कि हम परिस्थितियां सामान्य होने का इंतजार कर रहे हैं. जब स्थितियां अनुकूल होंगी, तो ससम्मान हम सार्वजनिक तौर पर अंतिम संस्कार करेंगे.


यह भी पढ़ें: इजरायल ने हिजबुल्ला के भावी चीफ को भी नहीं छोड़ा, हाशेम सैफेद्दीन के ठिकानों पर की जमकर बमबारी


इजरायल ने मार गिराए हिज्बुल्लाह के टॉप कमांडर
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने नसरल्लाह की मौत के बाद ऐलान किया था कि सभी दुश्मनों को मार गिराने तक चैन से नहीं बैठेंग. पिछले तीन सप्ताह में आईडीएफ (IDF) ने हिज्बुल्लाह के लगभग सभी टॉप कमांडर को मार गिराया है. इनमें फौद शुकर, इब्राहिम अकील और मोहम्मद अली कराकी जैसे समूह के शीर्ष सैन्य कमांडर शामिल हैं. ये सभी नसरल्लाह के बेहद करीबी माने जाते थे. गाजा में हमास के कई टॉप कमांडरों के मारे जाने का भी दावा इजरायल ने किया है.


यह भी पढ़ें: करने गया था अच्छी नौकरी, लेकिन चरवाए गए ऊंट... Saudi Arabia से लौटे भारतीय मजदूर ने सुनाई आपबीती


ईरान में सोमवार को जुमे की नमाज में नसरल्लाह के लिए विशेष प्रार्थना की गई है. नमाज के बाद सुप्रीम लीडर खामनेई ने नसरल्लाह को महान योद्धा और शहीद बताते हुए कहा कि दुश्मन से बदला लेने के लिए सबको एकजुट रहना होगा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement