Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hindu Temple Vandalized In Australia: ऑस्ट्रेलिया में क्यों निशाना बनाए जा रहे हिंदू मंदिर? 15 दिन में तीसरी बार हुआ हमला

ISKCON Temple Attacked In Australia: 12 जनवरी को मेलबर्न में ही स्वामीनारायण मंदिर और 16 जनवरी को कैरम डाउन्स में श्री शिवा विष्णु मंदिर को तोड़ा था.

Hindu Temple Vandalized In Australia: ऑस्ट्रेलिया में क्यों निशाना बनाए जा रहे हिंदू मंदिर? 15 दिन में तीसरी बार हुआ हमला

ISKCON Temple Melbourne (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Hindu Temple In Australia: ऑस्ट्रेलियाई धरती पर 15 दिन के अंदर तीसरी बार एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई है. हिंदू विरोधी और खालिस्तान समर्थकों ने मेलबर्न के अल्बर्ट पार्क इलाके में मौजूद हरे कृष्णा मंदिर को निशाना बनाया है इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्सिक्यूनैस (ISKCON) मंदिर को मेलबर्न में भक्ति योग मूवमेंट के मशहूर सेंटर के लिए भी जाना जाता है.

पढ़ें- Nawazuddin Siddiqui की पत्नी के खिलाफ मां ने दर्ज कराई FIR, प्रॉपर्टी को लेकर छिड़ी बहस

सोमवार सुबह की गई तोड़फोड़

मेलबर्न के इस्कॉन मंदिर में सोमवार सुबह दिन निकलने से ठीक पहले तोड़फोड़ की गई. द ऑस्ट्रेलिया से इस्कॉन मंदिर के कम्युनिकेशन डायरेक्टर भक्त दास ने कहा, हम पूजास्थल के सम्मान के इस क्रूर अपमान से बेहद दुखी और क्रोधित हैं. इस्कॉन मंदिर के एक भक्त और IT कंसल्टेंट शिवेश पांडे ने कहा, पिछले दो सप्ताह में विक्टोरिया पुलिस उन लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने में असफल रही है, जो शांतिपूर्ण हिंदू समुदाय के खिलाफ अपना घृणा से भरा एजेंडा चला रहे हैं.

पढ़ें- अंडमान-निकोबार के द्वीपों पर थी गुलामी की छाप, प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कहा, जानिए

दो दिन पहले बुलाई गई थी इमरजेंसी मीटिंग

इस्कॉन मंदिर (ISKCON Temple) पर हमला विक्टोरियन बहुधर्म नेताओं की विक्टोरियन मल्टीकल्चरल कमीशन के साथ इमरजेंसी मीटिंग के दो दिन बाद हुआ है. न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, कमीशन ने बयान जारी कर मिल पार्क और कैरम डाउन्स में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की निंदा की थी.

पढ़ें- हिजाब मामले पर जल्द सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट राजी, मुस्लिम छात्राओं ने हाईकोर्ट के फैसले को दी चुनौती

12 जनवरी से शुरू हुई थी तोड़फोड़

इससे पहले 12 जनवरी को मेलबर्न के मिल पार्क एरिया में BAPS स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ के बाद दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे गए थे. इसके बाद कैरम डाउन्स में श्री शिवा विष्णु मंदिर में भी तोड़फोड़ की गई थी. इस तोड़फोड़ की 16 जनवरी को तब मिली थी, जब ऑस्ट्रेलिया के तमिल हिन्दू समुदाय के तीन दिन लंबे 'थाई पोंगल (Thai Pongal)' उत्सव के दौरान श्रद्धालु दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement