Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या हो गई दुनिया के इस मशहूर क्रिकेट अंपायर की हालत, जूते और कपड़े बेचने को हैं मजबूर

सन् 2000 से 2013 तक रऊफ 170 इंटरनेशनल मैचों का हिस्सा थे. इनमें 49 टेस्ट, 98 वनडे और 23 टी-20 शामिल हैं.

क्या हो गई दुनिया के इस मशहूर क्रिकेट अंपायर की हालत, जूते और कपड़े बेचने को हैं मजबूर

Asad Rauf

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के असद रऊफ (Asad Rauf) एक समय मशहूर अंपायर हुआ करते थे. उनकी गिनती दुनिया के सबसे बेस्ट अपांयर्स में होती थी. वह ICC के इलीट पैनल का हिस्सा थे और इससे भी उनके हुनर की तस्दीक होती है.इसके बाद जिंदगी में कुछ यू-टर्न आए और उन्हें एक के बाद एक दो बड़े आरोपों का सामना करना पड़ा. इससे क्रिकेट से तो उनका कनेक्शन छूट ही गया और अब वह कपड़े और जूते बेचने पर मजबूर हैं.

कैसा रहा है करियर
सन् 2000 से 2013 तक रऊफ 170 इंटरनेशनल मैचों का हिस्सा थे. इनमें 49 टेस्ट, 98 वनडे और 23 टी-20 शामिल हैं. अब वह लाहौर के लेंडा बाजार में जूते और कपड़े बेच रहे हैं. पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए एक हालिया इंटरव्यू में उन्होंने अपनी इस स्थिति को लेकर बात भी की. उन्होंने कहा कि वह अपनी नहीं अपने कर्मचारियों की रोजमर्रा की जरूरतें पूरी करने के लिए ये मेहनत कर रहे हैं. इस बाजार में रऊफ की अपनी जूते और कपड़े की दुकान है.लाहौर का लेंडा बाजार सस्ते दाम पर जूते और कपड़े बेचने के लिए जाना जाता है. 

ये भी पढ़ें- विंबलडन का बड़ा ऐलान, Ukraine के शरणार्थियों को देंगे फ्री टिकट, 2.40 करोड़ रुपये का दान

2012 में लगा यौन शोषण का आरोप
2012 में मुंबई की एक मॉडल ने उन पर यौन शोषण का आरोप लगाया था.इस बारे में सवाल किए जाने पर उनका जवाब था- मैंने ऐसा कुछ नहीं किया था. इस आरोप के बाद साल 2013 में मैं आईपीएल मैच में भी शामिल था. 

2013 में भ्रष्टाचार का आरोप
IPL 2013 के दौरान उन पर भ्रष्टाचार का आरोप भी लगा था. इसके बाद BCCI ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया. तब से उनके करियर में जो मोड़ आया, वह क्रिकेट की तरफ वापस नहीं लौट सके. इस बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, 'सन् 2013 से मेरा और क्रिकेट का कोई कनेक्शन नहीं है. जब मैं कुछ छोड़ देता हूं तो फिर पूरी तरह छोड़ देता हूं.'

ये भी पढ़ें- Rishabh Pant पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- 'टीम से बाहर जाने लायक है...'  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement