Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Imran Khan In Jail: जेल में इमरान खान से मिलने पहुंची पत्नी बुशरा, बताया पूर्व पीएम किस हाल में सजा काट रहे 

Bushra Bibi Meets Pakistan PM: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से जेल में मिलने के लिए उनकी पत्नी बुशरा बीबी पहुंची. उन्होंने बताया कि कोर्ट से आदेश होने के बाद भी उन्हें अपने पति से मिलने से रोका जा रहा था. हालांकि बुशरा ने कहा कि पूर्व पीएम बिल्कुल स्वस्थ हैं. 

Imran Khan In Jail: जेल में इमरान खान से मिलने पहुंची पत्नी बुशरा, बताया पूर्व पीएम किस हाल में सजा काट रहे 

Imran Khan And Bushra

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) फिलहाल तोशाखाना केस में जेल में बंद हैं. गुरुवार को उनसे मुलाकात के लिए पत्नी बुशरा बीबी पहुंची. मुलाकात के बाद बुशरा बीबी ने बताया कि इमरान खान पूरी तरह से ठीक हैं. इमरान के वकील ने बताया कि जेल जाने के बाद बुशरा बीबी ने पहली बार मुलाकात की थी. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कोर्ट के आदेश के बाद भी पूर्व पीएम के कानूनी सलाहकारों को उनसे मिलने से रोका जा रहा है. तोशाखाना विवाद में खान को लाहौर के उनके आवास से अरेस्ट किया गया है. इस मामले में उनकी पत्नी और उनके परिवार के कुछ सदस्यों पर भी भ्रष्टाचार का आरोप है. पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली भंग कर दी गई है और अब तीन महीने में चुनाव हो सकते हैं. 

मुलाकात के बाद बुशरा ने कहा, खान साहब ठीक हैं 
इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी ने उनसे जेल में मुलाकात की. बताया जा रहा है कि दोनों के बीच 30 मिनट तक बातचीत हुई. जेल से निकलने के बाद बुशरा ने कहा कि खान साहब स्वस्थ हैं और उन्हें क्लास सी में रखा गया है. उन्होंने यह भी कहा कि हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी पूर्व पीएम के कानूनी सलाहबकारों को उनसे नहीं मिलने दिया जा रहा है. बुशरा बीबी ने कहा कि हम इस मामले को शुक्रवार उच्च न्यायालय में उठाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि उनके पति बेकसूर हैं और एक दिन सच सामने आ जाएगा.

यह भी पढ़ें: भारत के चंद्रयान की सफलता के बाद रूस भी एक्टिव, 47 साल बाद मिशन मून की आई याद  

बता दें कि पूर्व पाक पीएम को तोशाखाना केस में 3 साल की सजा दी गई है. चुनाव आयोग ने भी उन पर 5 साल के लिए चुनाव लड़ने पर पाबंदी लगा दी गई है. अब अगले तीन महीने में पाकिस्तान में चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में देखना होगा कि इमरान खान को चुनाव लड़ने का मौका मिलता है या नहीं. बुशरा बीबी ने अपने पति से मुलाकात के बाद कहा कि खान साहब को एक सादे से सी क्लास में रखा गया है जहां की हालत बिल्कुल ठीक नहीं है. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की राजनीति में बवाल, नेशनल एसेंबली भंग, जेल से लड़ेंगे इमरान खान चुनाव? 

तीन साल के लिए जेल में बंद हैं इमरान खान 
इमरान खान पर आरोप है कि 2018-22 तक प्रधानमंत्री रहने के दौरान उन्हें मिले सरकारी उपहारों को अवैध रूप से बेचा. नियम के मुताबिक पद पर रहते हुए मिलने वाले सभी उपहार देश के लिए होते हैं और इसका निजी इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है. पीटीआई चीफ पर आरोप है कि उन्होंने महंगे हीरे, कलम और दूसरे उपहारों को बेचा. इस मामले में उनकी पत्नी बुशरा बीबी और उनके परिवार के सदस्यों पर भी भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया गया है. तोशाखाना केस में इमरान खान को तीन साल जेल की सजा सुनाई गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement