Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India China Face Off: तवांग में हिंसक झड़प के बाद पहली बार सामने आया चीन का बयान, कहा - अब हालात...

India China Face Off: न्यूज एजेंसी AFP ने बताया कि चीन ने कहा है कि अब सीमा पर हालात 'स्थिर' हैं.

India China Face Off: तवांग में हिंसक झड़प के बाद पहली बार सामने आया चीन का बयान, कहा - अब हालात...

India China Army Clash

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: अरुणचाल प्रदेश में भारतीय सेना द्वारा चीन के सैनिकों को पीटकर वापस भेजने के बाद 'ड्रैगन' का रिएक्शन भी सामने आ गया है. न्यूज एजेंसी AFP द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, चीन ने कहा है कि सीमा पर हालात 'स्थिर' हैं. इससे पहले भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को संसद को बताया कि चीन के सैनिकों ने नौ दिसंबर को तवांग सेक्टर में यांग्त्से क्षेत्र में यथास्थिति बदलने का एकतरफा प्रयास किया जिसका भारत के जवानों ने दृढ़ता से जवाब दिया और उन्हें लौटने के लिए मजबूर किया.

    रक्षा मंत्री ने बताया कि इस झड़प में किसी भी सैनिक की मृत्यु नहीं हुई है और न ही कोई गंभीर रूप से घायल हुआ है. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को चीनी पक्ष के साथ कूटनीतिक स्तर पर भी उठाया गया है और इस तरह की कार्रवाई के लिए मना किया गया है.

    पढ़ें- अरुणाचल में LAC पर क्या हुआ? रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बताया

    विपक्षी दल सरकार पर उठा रहे सवाल
    रक्षा मंत्री ने अपना बयान पढ़ा और बाहर चले गए. वो किसी भी स्पष्टीकरण के लिए या चर्चा के लिए तैयार नहीं थे. जब उन्होंने हमें स्पष्टीकरण नहीं दिया तो विपक्षी दलों के सभी नेताओं ने वॉकआउट करने का फैसला किया. हम अपने देश की एकता और अखंडता के लिए एक साथ खड़े हैं, हम अपने जवानों के साथ हैं.

    पढ़ें- दिल्ली में 1 जनवरी से 450 मेडिकल टेस्ट होंगे फ्री, केजरीवाल सरकार का बड़ा तोहफा

    AIMIM चीफ ओवैसी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पीएम राजनीतिक नेतृत्व दिखाने में नाकाम रहे हैं. झड़प 9 दिसंबर को हुई थी और आप आज बयान दे रहे हैं. अगर मीडिया ने रिपोर्ट नहीं किया होता तो आप नहीं बोलते. सभी पक्षों को उस जगह पर लेकर जाएंगे. पीएम चीन का नाम लेने से डर रहे हैं, उनकी सरकार चीन के बारे में बोलने से डर रही है.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement