Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान पर एक और एयर स्ट्राइक, जानिए इस बार कौन बना निशाना

Pakistan vs Iran News: पाकिस्तान में मौजूद कुछ कथित आतंकी ठिकानों पर ईरान ने एयर स्ट्राइक की है जिसमें कुछ लोग भी मारे गए हैं.

Latest News
पाकिस्तान पर एक और एयर स्ट्राइक, जानिए इस बार कौन बना निशाना

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ईरान ने पाकिस्तान में कुछ 'आतंकी ठिकानों' पर हवाई हमले किए हैं. ईरान ने दावा किया है कि मंगलवार को उसने ड्रोन और मिसाइलों से जहां हमला किया है वह आतंकियों का ठिकाना था और इस हमले में कुछ आतंकी भी मारे गए हैं. वहीं, पाकिस्तान का कहना है कि इस हमले में निर्दोष बच्चे मारे गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, यह हमला पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में किया गया है. हमले के बाद पाकिस्तान ने इस बात पर सख्त ऐतराज जताया है कि ईरान ने उसके एयर स्पेस का उल्लंघन किया है.

समाचार एजेंसी तस्नीम ने बताया कि पाकिस्तानी धरती पर जैश अल-धुल्म (जैश अल-अदल) आतंकवादी समूह से संबंधित महत्वपूर्ण ठिकानों को मंगलवार को नष्ट कर दिया गया. इन ठिकानों को मिसाइल और ड्रोन हमलों के जरिए ध्वस्त किया गया. ईरानी समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस ऑपरेशन का केंद्र बिंदु पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में कोह-सब्ज़ (हरा पहाड़) के नाम से जाना जाने वाला क्षेत्र था, जिसे जैश अल-धुलम आतंकवादियों के लिए सबसे बड़े केंद्रों में से एक माना जाता है.

यह भी पढ़ें- इस देश की महिला सांसद पर लगे कपड़े चुराने के आरोप, जानिए पूरा मामला

आतंकी हमले का ईरान ने दिया जवाब
ईरानी मीडिया के अनुसार, आतंकवादी समूह ईरान के दक्षिण-पूर्व में सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत के रस्क शहर में एक पुलिस स्टेशन पर हमले के लिए जिम्मेदार था, जिसमें ईरानी पुलिस बल के 11 जवान शहीद हो गए थे. सोमवार को ईरान ने इराक और सीरिया पर भी इसी तरह के हमले किए थे. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस हमले के बाद कहा है, 'इस गैरकानूनी कार्रवाई में दो मासूम बच्चों की मौत हो गई है जबकि तीन लड़कियां घायल हुई हैं.'

यह भी पढ़ें- भारत विरोधी मोहम्मद मुइज्जू को लगा झटका, चुनाव में मिली बड़ी हार

पाकिस्तान ने अपने बयान में कहा है, 'पाकिस्तान की संप्रभुता का उल्लंघन पूरी तरह से अस्वीकार्य है और इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं. यह और भी चिंताजनक है कि पाकिस्तान और ईरान के बीच बातचीत के लिए कई चैनल मौजूद होने के बावजूद ऐसे हमले हुए.' बताया गया है कि जैश अल-धुल्म ग्रुप पाकिस्तान में छिपकर आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement