Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

48 घंटे में इजराइल पर हमला कर सकता है ईरान, अमेरिका समेत कई देशों ने जारी का एडवाइजरी, भारत ने भी ये कहा

ईरान ने इजराइल को 48 घंटों में हमला करने की धमकी दी है. दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुऐ अमेरिका समेत कई राज्यों ने संयम रखने को कहा है साथ ही भारत ने इजराइल यात्रा न करने की सलाह दी है.

Latest News
48 घंटे में इजराइल पर हमला कर सकता है ईरान, अमेरिका समेत कई देशों ने जारी का एडवाइजरी, भारत ने भी ये कहा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ईरान के दूतावास में एक अप्रैल को हुए हमले पर ईरान ने इजराइल पर हमले का आरोप लगाया है. इस हमले के बाद दुनियाभर में युद्ध की आशंका जताई जा रही है. जानकारी के अनुसार ईरान ने इजराइल को 48 घंटों में हमला करने की धमकी दी है. इसकी जानकारी मिलते ही अमेरिका, रूस, ब्रिटेन समेत कई राज्यों ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को यात्रा न करने की सलाह दी है. 
इसके बाद अब भारत ने भी लोगों से इजराइल यात्रा न करने का अनुरोध किया है.


ये भी पढ़ें-रियल एस्टेट टायकून महिला ने बैंक को लगाया अरबों का चूना, कोर्ट ने सुना दी मौत की सजा


 

अमेरिका समेत कई राज्यों ने कही ये बात
अमेरिका, रूस, ब्रिटेन और जर्मनी ने मध्य पूर्वी के देशों से संयम बरतने को कहा है. इजरायल और ईरान में युद्ध के बढ़ते खतरों के बीच रूस और जर्मनी ने मध्य पूर्व के देशों से संयम बरतने की अपील की है. इजरायली पर हमले की ईरानी धमकी ने पूरे मध्य-पूर्व के देशों को खतरे में डाल दिया है. इस दौरान इजरायल ने कहा कि हम ईरानी धमकी से खतरे में पड़े क्षेत्र में सुरक्षा जरूरतों को पूरा करने की तैयारी कर रहे हैं. 

भारत की प्रतिक्रिया
विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को एक अधिसूचना जारी कर भारतीयों से अगली सूचना तक ईरान और इजराइल की यात्रा न करने को कहा है. इजराइल में होने वाले हमले को लेकर कई राज्यों ने सुरक्षा की दृष्टी से ऐसा फैसला लिया है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement