Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Attack On Fateh Sherif: आर-पार के मूड में इजरायल, नसरल्लाह के बाद एक और दुश्मन को किया ढेर

Israel Attack On Fateh Sherif: हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर ताबड़तोड़ हमले कर रहे इजरायल ने सोमवार को अपने एक और दुश्मन को खत्म कर दिया है. लेबनान में हमास के चीफ कमांडर फतेह शरीफ को एयर स्ट्राइक में मार गिराया है.

Latest News
Israel Attack On Fateh Sherif: आर-पार के मूड में इजरायल, नसरल्लाह के बाद एक और दुश्मन �को किया ढेर

IDF के हमले में मारा गया हमास का टॉप कमांडर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इजरायल ने अपने सभी दुश्मनों को नेस्तनाबूद करने की चेतावनी दे चुका है. लेबनान में हिज्बुल्लाह (Israel Attack On Hezbollah) के ठिकानों पर सटीक हमले कर आईडीएफ (IDF) ने बड़े पैमाने पर बर्बादी मचाई है. इन एयर स्ट्राइक में हिज्बुल्लाह का टॉप कमांडर हसन नसरल्लाह भी मारा गया है. सोमवार को एक और एयर स्ट्राइक में इजरायली डिफेंस फोर्स को बड़ी सफलता मिली है. लेबनान में हमास के चीफ कमांडर फतेह शरीफ (Fateh Sherif) को एयर स्ट्राइक में मार गिराया है.

IDF ने फतेह शरीफ के मारे जाने की दी सूचना 
आईडीएफ (IDF) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लेबनान में हमास के चीफ कमांडर फतेह शरीफ के मारे जाने की पुष्टि की है. सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक, सोमवार के तड़के एक सटीक और अचूक हमले में शेरिफ अपनी पत्नी और बच्चों के साथ मारा गया है. हमास के टॉप कमांडर ने लेबनान के टायर शहर के एक शरणार्थी शिविर में शरण ले रखी थी. 

यह भी पढ़ें: इजराइल के बाद अब अमेरिका की सीरिया एयरस्ट्राइक, अलकायदा और  IS के 37 आतंकी किए ढ़ेर


फतेह शरीफ को इजरायल ने अपने टॉप दुश्मनों की लिस्ट में रखा था. इसके पीछे वजह है कि हमास के लिए लेबनान में काम करने के साथ ही उसने हिज्बुल्लाह के साथ समन्वय बनाने और संगठन से जुड़े लड़ाकों को जोड़ने में अहम भूमिका निभाई थी. 

कौन था फतेह शरीफ? 
हसन नसरल्लाह की मौत के बाद ही इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा था कि टॉप कमांडर को मारे बिना हमारा मकसद पूरा नहीं होगा. फतेह शरीफ इजरायल की हिट लिस्ट में था. हमास के मुख्य कमांडरों में से एक होने के साथ ही वह संगठन की भर्ती प्रक्रिया की देखरेख का काम भी करता था. इसके अलावा, लेबनान में उसने ट्रेनिंग सेंटर में मुख्य शिक्षक के तौर पर भी काम किया था. हमास और हिज्बुल्लाह के बीच भी समन्वय बनाने के लिए उसने काफी काम किया था. उसकी भूमिका गाजा पट्टी से लेकर लेबनान तक थी.


यह भी पढ़ें: 12 दिन में इजरायल ने हिज्बुल्लाह को किया मटियामेट, जानें तबाही की पूरी कहानी   


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement