Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Hezbollah Clash: इजरायल के हमले में मारा गया नसरल्लाह, हिज्बुल्लाह के हेडक्वार्टर पर बड़ा अटैक

Hezbollah Chief Hassan Nasrallah: इजरायल ने लेबनान में हिज्बुल्लाह के हेडक्वार्टर पर बड़ा हमला किया है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इसमें चीफ हसन नसरल्लाह भी मारा गया है. 

Latest News
Israel Hezbollah Clash: इजरायल के हमले में मारा गया नसरल्लाह, हिज्बुल्लाह के हेडक्वार्टर पर ��बड़ा अटैक

इजरायली हमले में हिज्बुल्लाह के टॉप लीडर की हुई मौत?

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) का लेबनान में हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर हमलों का दौर जारी है. इजरायल ने हिज्बुल्लाह के हेडक्वार्टर पर जोरदार एयर स्ट्राइक की है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इस हमले में हिज्बुल्लाह के टॉप लीडर हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah) की मौत हो गई है. हालांकि, अब तक किसी पक्ष की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है. इजरायल की ओर से पहले ही बयान जारी किया गया है कि कि हिज्बुल्लाह के अंत तक यह संघर्ष जारी रहेगा. 

मोसाद की खुफिया जानकारी के आधार पर बड़ा हमला 
इजरायल और हिज्बुल्लाह (Israel Attack On Hezbollah) ने के बीच संघर्ष पिछले सप्ताह से ही जारी है. अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोसाद को खुफिया जानकारी मिली थी कि शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे नसरल्लाह हेडक्वार्टर पहुंचने वाला है. इसके बाद इजरायल ने हिज्बुल्लाह के हेडक्वार्टर पर हमला बोल दिया. सूत्रों का कहना है कि हमले के वक्त में नसरल्लाह खुद भी वहां मौजूद था. उसकी मौत के दावे भी किए जा रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: Israel-Hezbollah Attacks: अमेरिका की युद्धविराम अपील खारिज, इजरायल-हिज्बुल्लाह में बढ़ा तनाव


इजरायल की सेना का बड़ा दावा 
हिज्बुल्लाह के मुख्यालय पर हमले की पुष्टि करते हुए इजरायल ने हिज्बुल्लाह की मिसाइल यूनिट के कमांडर मुहम्मद अली इस्माइल और उसके डिप्टी होसैन अहमद इस्माइल को मार गिराने का दावा किया है. हिज्बुल्लाह की ओर से दावा किया जा रहा है कि सुप्रीम लीडर सुरक्षित है. लेबनान का पूरा आकाश हवाई हमले के बाद धुएं के गुबार से भर गया है. अभी 6 बिल्डिंग से मलबा निकाले जाने का काम जारी है. अब तक इस हमले में हुई मौतों के बारे में निश्चित तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है. 


यह भी पढ़ें: OIC का कश्मीर पर विवादित बयान, भारत ने जताया कड़ा विरोध 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement