Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इजरायली सेना ने किया हमास के डिप्टी कमांडर सालेह अरौरी का खात्मा, ड्रोन हमले में गई जान

Saleh al Arouri: लेबनान में हुए एक ड्रोन हमले में हमास के डिप्टी लीडर सालेह अल अरौरी को इजरायली सेना ने मार गिराया है.

Latest News
इजरायली सेना ने किया हमास के डिप्टी कमांडर सालेह अरौरी का खात्मा, ड्रोन हमले में गई जान

Saleh al-Arouri

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने मंगलवार को दावा किया है कि उसने लेबनान में ड्रोन हमला करके हमास के उपनेता सालेह अल-अरौरी को मार गिराया है. हमास ने हत्या की पुष्टि की है, हालांकि आईडीएफ ने अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस ड्रोन हमले में चार लोगों की मौत हो गई है जिसमें अरौरी भी शामिल था. अरौरी समेत हमास के सभी प्रमुख नेता 7 अक्टूबर के बाद से ही हमास के निशाने पर हैं. इजरायल ने ऐलान किया है कि वह हमास के नेताओं को जिंदा नहीं छोड़ने वाला है.

हमास समूह के वरिष्ठ अधिकारी इज्जत अल-रिश्क ने एक बयान में कहा, 'फिलिस्तीन के अंदर और बाहर हमारे फिलिस्तीनी लोगों के नेताओं और प्रतीकों के खिलाफ ज़ायोनी कब्जे द्वारा की गई कायरतापूर्ण हत्याएं उनकी इच्छाशक्ति और दृढ़ता को तोड़ने में सफल नहीं होंगी.' उन्होंने दावा किया कि यह हमला गाजा पट्टी में अपने किसी भी आक्रामक लक्ष्य को हासिल करने में दुश्मन की घोर विफलता को एक बार फिर साबित करता है.

यह भी पढ़ें- सरयू तट पर लगेगी भगवान राम की इतनी ऊंची मूर्ति, टूट जाएगा World Tallest Statue का रिकॉर्ड

इजरायल ने नहीं जारी किया कोई बयान
वहीं, इजरायल ने हत्या पर आधिकारिक तौर पर कोई बयान जारी नहीं किया है. इजरायली राजनेता और पूर्व राजनयिक डैनी डैनन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में बेरूत के बाहर सालेह अल-अरौरी की हत्या के लिए इजरायली सुरक्षा बलों की प्रशंसा की. गौरतलब है कि रक्षा मंत्री योव गैलेंट समेत इजराइल के शीर्ष नेताओं ने बार-बार कहा है कि इजरायल हमास के सभी शीर्ष नेताओं को मार डालेगा.

लेबनान के हिजबुल्ला समूह के टेलीविजन स्टेशन का कहना है कि दक्षिणी बेरूत उपनगर में मंगलवार को हुए एक विस्फोट में हमास के शीर्ष अधिकारी सालेह अरौरी की मौत हो गई. हमास की सैन्य शाखा के संस्थापकों में से एक सालेह अरौरी ने वेस्ट बैंक में इस समूह का नेतृत्व किया था. 7 अक्टूबर को हमास-इजराइल युद्ध शुरू होने से पहले ही इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अरौरी की जान लेने की धमकी दी थी.

यह भी पढ़ें- Bank Holidays 2024: जनवरी में 16 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए कब-कब है हॉलीडे 

लेबनान की सरकारी राष्ट्रीय समाचार एजेंसी ने कहा कि इस विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और इसे एक इजरायली ड्रोन द्वारा अंजाम दिया गया था. लेबनान की राजधानी का दक्षिणी उपनगर मंगलवार शाम एक विस्फोट से दहल गया जिससे आतंकवादी समूह हिजबुल्ला के गढ़ में अफरा-तफरी मच गई. हालांकि, विस्फोट की प्रकृति के बारे में तत्काल कोई जानकारी सामने नहीं आई है. यह विस्फोट लेबनान की दक्षिणी सीमा पर इजराइली सैनिकों और हिजबुल्ला के सदस्यों के बीच दो महीने से अधिक समय से जारी भारी गोलीबारी के दौरान हुआ। इससे पहले दिन में हिजबुल्ला ने कहा कि उसके लड़ाकों ने लेबनान-इजराइल सीमा पर इजराइली सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर कई हमले किए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement