Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इजरायल ने खोद निकाली हमास की सबसे बड़ी सुरंग, इसी में जा छिपते थे आतंकी?

Israel vs Hamas Conflict: इजरायली सेना ने एक वीडियो जारी करके दिखाया है कि हमास के आतंकी सुरंगों के बड़े नेटवर्क का इस्तेमाल किस तरह से छिपने के लिए कर रहे थे.

इजरायल ने खोद निकाली हमास की सबसे बड़ी सुरंग, इसी में जा छिपते थे आतंकी?

Viral Video Grab

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दशकों से चल रहे इजरायल-हमास संघर्ष में इस बार इजरायली सेना ने हमास की खूफिया सुरंगों को खोदना शुरू किया है. इजरायल का दावा है कि हमास के आतंकी हमले करने के बाद इन्हीं में जा छिपते थे और लंबे समय तक सबकी नजरों से गायब रहते थे. अब इजरायली सेना ने एक वीडियो जारी करके हमास की सुरंगों के एक बड़े नेटवर्क का खुलासा किया है. चार किलोमीटर इलाके में फैले इस बड़े नेटवर्क का एंट्री प्वाइंट गाजा की सीमा के पास है. पिछले महीने इजरायल पर हमास के हमले के बाद से ही संघर्ष जारी है और अभी तक सैकड़ों लोगों की जान भी जा चुकी है.

वीडियो के साथ ही इजरायली सेना ने दावा किया है कि आम लोग इस सुरंग की मदद से अस्पताल जाते थे और इलाज कराते थे. बाद में हमास के आतंकियों ने इस पर कब्जा कर लिया और इसका इस्तेमाल आतंकी गिविधियों में शुरू कर दिया. बता दें कि इस बार भी हमास के आतंकी सुरंगों का इस्तेमाल बंकर के रूप में कर रहे हैं. हालांकि, इजरायल की सेना गाजा के इलाके में घुसकर इन सुरंगों को खोजने और तबाह करने का काम कर रही है.

यह भी पढ़ें- क्या है कोविड का नया वेरिएंट JN.1, क्या हैं लक्षण, कैसे करें बचाव? पढ़ें सबकुछ

नेतन्याहू ने फिर कही हमास के खात्मे की बात
शुरुआत से ही हमास के खात्मे की बात कह रहे इजराली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है, 'हर किसी को पता है कि गाजा में हमास किस तरह का राज्य बना रहा था. अगर हम अंतरराष्ट्रीय दबाव के आगे झुक जाते और यहूदिया, सामरिया और यरुशलम के आसपास ऐसे राज्य की अनुमति दे देते तो क्या होता यह हर किसी को पता है.' उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि इजरायली सेना इस बार हमास के खात्म से पहले नहीं रुकेगी.

यह भी पढ़ें- प्रिया सिंह पर चढ़ाई थी कार, SIT ने विश्वजीत को धर दबोचा, लैंड रोवर भी जब्त

बता दें कि लगभग डेढ़ महीने से चल रहे इस संघर्ष में 19 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों की जान जा चुकी है. इससे पहले भी कई बार खुलासे हुए हैं कि हमास के आतंकियों ने इन खूफिया सुरंगों में घुसने और निकलने का रास्ता अस्पतालों और स्कूलों में बना रखा था जिससे किसी को शक हो और इजरायल की सेना सीधे तौर पर इन ठिकानों पर हवाई हमले न करे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement