Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DNA TV Show: इजरायल का 'ऑपरेशन टनल' क्या है जिसने हमास के आतंकियों की नींद उड़ाई, समझें पूरा खेल

Israel Hamas War: इजरायल के 28 दिन से जारी हमलों के बाद भी अगर हमास आतंकी जिंदा बचे हैं, तो इसकी सबसे बड़ी वजह गाजा पट्टी में सुरंगों का वो जाल है जहां तक पहुंचना आसान नहीं है. इन्हीं सुरंगों में आतंकी छिपे हुए हैं और खुद को बचाने में कामयाब हो रहे हैं.

DNA TV Show: इजरायल का 'ऑपरेशन टनल' क्या है जिसने हमास के आतंकियों की नींद उड़ाई, समझें पूरा खेल

Israel Operation Tunnel

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गाजा में घुसने से पहले इजरायल की सेना ने दो रात रेड अटैक किया था. तब इजरायली सैनिक गाजा में दाखिल हुए, हमला किया और वापस लौटकर आ गए थे. लेकिन अब इजरायली सेना गाजा में घुसकर ग्राउंड अटैक कर रही है. यहां गौर करने वाली बात यह है कि आतंकियों को मारने के लिए ऑपरेशन रात के वक्त किये जा रहे हैं. एक तरफ दिन के वक्त इजरायली सैनिक आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ रात के वक्त आतंकियों को ढूंढकर मारा जा रहा है. अब हमास आतंकियों के लिए मुश्किल होने लगी है. गाजा में सुरंग के जरिए अब तक सुरक्षित छुपे आतंकियों के ठिकाने को निशाना बनाया जा रहा है. DNA TV Show में इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. 

आपको पता है कि कई दिनों से इजरायली सेना गाजा में घुसकर हमास आतंकियों को ख़त्म कर रही है. सुरंग में छिपे आतंकियों को खोजकर मारा जा रहा है. अब इजरायल डिफेंस फोर्स ने नया दावा ये किया है कि गुरुवार की रात उसने हमास के 150 आतंकियों को मार दिया है. आतंकियों को मारने के लिए इजरायल ने रॉकेट और हवाई हमले किए थे. इजरायल के लिए सबसे बड़ी चुनौती सुरंगों में छिपे आतंकी हैं. इसलिए गाजा को चारों तरफ से घेर चुका इजरायल, ग्राउंड ऑपरेशन को अंजाम दे रहा है.

यह भी पढ़ें: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होगा ऐतिहासिक, ट्रस्ट ने आयोजन का तैयार किया पूरा खाका 

इजरायल दे रहा है ऑपरेशन टनल को अंजाम

शुक्रवार को गाजा में जमीनी कार्रवाई के दौरान इजरायल की सेना ने एक सुरंग को खोज निकाला. इसी सुरंग के छोर पर इजरायल के सैनिक मौजूद हैं। इस वीडियो को इजरायल डिफेंस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है. इजरायल की तरफ से दावा किया गया कि आतंकी इस सुरंग का इस्तेमाल खुद के लिए छिपने और हथियारों को रखने के लिए कर रहे थे. इसका एक छोर रिहाइशी इलाके में मिला तो दूसरा छोर जंगल के इलाके में निकल रहा था.

आतंकियों के लिए सेफ हाउस हैं ये टनल
ऐसी हज़ारों टनल का जाल आतंकियों ने पूरे गाजा पट्टी में बिछाया हुआ है, जिन्हें नष्ट करने का काम अब इजरायली सेना कर रही है. इजरायल की सेना की कोशिश है कि आतंकियों के लिए सेफ हाउस बनी सुरंगे नहीं रहेंगे, तो आतंकियों को खत्म करना आसान होगा. हमास के एक नेता ने कुछ दिनों पहले ही एक Interview में दावा किया था कि सैंकड़ों किलोमीटर लंबी सुरंग गाजा पट्टी में बनी हुई हैं. इन सुरंगों को हमास आतंकियों ने इसी दिन के लिए बनाया था, लेकिन जिस तैयारी के साथ इजरायल गाजा में घुसा है. जमीनी कार्रवाई कर रहा है और इसका अंदाजा शायद हमास को नहीं रहा होगा.

यह भी पढ़ें: FIR on Elvish Yadav: क्या होती है रेव पार्टी, सांप के जहर का होता है क्या इस्तेमाल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement