Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Hezbollah Conflict: इजरायली हमलों से हिजबुल्लाह की मुश्किलें बढ़ीं, अब कर रहा शांति की बात, अमेरिका ने साधा निशाना

Israel Hezbollah War: अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि हिजबुल्लाह ने अपना सुर बदल लिया है. अब वह युद्धविराम के लिए बेल रहा है.  

Israel Hezbollah Conflict: इजरायली हमलों से हिजबुल्लाह की मुश्किलें बढ़ीं, अब कर रहा शांति की बात, अमेरिका ने साधा निशाना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Israel Hezbollah Conflict: मंगलवार को अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने एक ब्रीफिंग के दौरान कहा कि हिजबुल्लाह के मंगलवार को युद्धविराम के आह्वान से यह साफ पता चलता है कि आतंकवादी समूह बैकफुट पर जा रहा है. अब ये धीरे-धीरे पस्त हो रहा है. वहीं हिजबुल्लाह के उपनेता नईम कासिम का कहना है कि हमारे समूह की क्षमताएं अभी भी बरकरार है. उन्होंने आगे कहा कि हाल में हुए इजरायल के दर्दनाक हमलों के बाद इजरायली जमीनी घुसपैठ करने के लिए पीछे की तरफ धकेल रहे हैं. 

हिजबुल्लाह के बदल रहे सुर- मैथ्यू मिलर 
बता दें कि एक साल तक दुनिया इस युद्धविराम की मांग कर रहा था, तब हिजबुल्लाह इसपर  सहमत होने से साफ इनकार कर रहा था, लेकिन अब जब वह बैकफुट पर है और पस्त हो रहा है तो उसने अपना सुर ही बदल लिया है और युद्धविराम के लिए बोल रहा है. अमेरिका के विदेश  विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि हम इस संघर्ष का कूटनीतिक समाधान चाहते हैं. 


ये भी पढ़ें- 'जाटों के कारण हारे दलित' Mayawati ने हरियाणा में भी दोहराई यूपी जैसी कहानी


मध्यस्थों तहत लेबनान से कर रहे बात 
वहीं मैथ्यू मिलर से यह सवाल करने पर कि क्या अमेरिका लेबनान के नए राष्ट्रपति को चुनने के प्रयासों के बारे में बेरी से बात कर रहा है पर मिलर ने कहा, अमेरिका के अधिकारी हमेशा से मध्यस्थों तहत लेबनान में विभिन्न खिलाड़ियों के साथ बातचीत कर रहे थे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement