Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Lebanon War: लेबनान पर इजरायल ढाएगा अभी और कहर, 10,000 सैनिकों को ग्राउंड ऑपरेशन में किया तैनात

Israel Lebanon War: इजरायल ने हमास के बाद अब लेबनान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. हिज्बुल्लाह की पूरी टॉप लीडरशिप को मार गिराने के बाद भी इजरायल अभी रुकने के मूड में नहीं है. 

Latest News
Israel Lebanon War: लेबनान पर इजरायल ढाएगा अभी और कहर, 10,000 सैनिकों को ग्राउंड ऑपरेशन में किया तैनात

लेबनान को तबाह करने के लिए इजरायल की जोरदार तैयारी 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हमास (Hamas) के बाद अब इजरायल (Israel) के टार्गेट पर अब हिज्बुल्लाह है. इजरायल ने लेबनान पर बड़ी एयर स्ट्राइक की थी, जिसमें हिज्बुल्लाह के कई कमांडर मारे गए थे. इस हमले के बाद बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा था कि आगे भी हमले जारी रहेंगे. लेबनान पर इजरायल (Israel Lebanon War) का कहर अभी थमता नहीं दिख रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईडीएफ (IDF) के 10,000 से ज्यादा सैनिक ग्राउंड ऑपरेशन पर तैनात किए गए हैं. 

इजरायल ने बढ़ाई सैनिकों की संख्या 
इजरायल का कहर लेबनान (Israel Air Strike) पर अभी थमता नहीं दिख रहा है. इजरायल डिफेंस फोर्स ने दावा किया है कि लेबनान के अब तक 130 गांवों से हिज्बुल्लाह आतंकियों को खत्म कर दिया गया है. अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लेबनान के बड़े हिस्से में इजरायल का ऑपरेशन जारी है. इस बीच इजरायल ने और सैनिक ग्राउंड ऑपरेशन में तैनात किए हैं. खबर है कि मोर्टार हमले में आईडीएफ (IDF) के दो रिजर्व सैनिक भी मारे गए हैं.


यह भी पढ़ें: इजरायल की दुखती रग है ये टूटी-फूटी दीवार, देखकर सुबकने लगते हैं यहूदी


लेबनान और इजरायल के बीच होगा प्रचंड युद्ध? 
इजरायल और लेबनान के बीच जारी संघर्ष आने वाले दिनों में और प्रचंड हो सकता है. लेबनान पर इजरायल ने हवाई हमले जारी रखने का पहले ही ऐलान किया है. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हिज्बुल्लाह के टॉप कमांडर हसन नसरल्लाह की मौत के बाद कहा था कि जब तक हिज्बुल्लाह को हम पूरी तरह से खत्म नहीं कर देते हैं, चैन से नहीं बैठेंगे. अब तक 10,000 से ज्यादा इजरायली सैनिक लेबनान में मौजूद हैं. 

आईडीएफ ने स्पष्ट कर दिया है कि जब तक लेबनान से हिज्बुल्लाह को पूरी तरह से खत्म नहीं कर दिया जाता है, हम यहां से नहीं हटेंगे. आईडीएफ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर हम अपने सैनिकों की संख्या भी बढ़ाएंगे.


यह भी पढ़ें: कितनी घातक हैं हिजबुल्लाह की Fadi-1 मिसाइलें, जिनसे इजरायल पर साधा गया निशाना, देखें Photos


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement