Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rupali Ganguly Birthday: 'मोनिषा से अनुपमा तक' कैसे बनी टीवी की टॉप एक्ट्रेस, इन 5 प्वाइंट्स में जानें खास बातें

रुपाली गांगुली(Rupali Ganguly) आज टीवी इंडस्ट्री का एक बडा नाम है. एक्ट्रेस अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 5 अप्रैल 1977 को मुंबई में हुआ था.

Latest News
Rupali Ganguly Birthday: 'मोनिषा से अनुपमा तक' कैसे बनी टीवी की टॉप एक्ट्रेस, इन 5 प्वाइंट्स में जानें खास बातें

Rupali Ganguly

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रुपाली गांगुली(Rupali Ganguly) आज टीवी इंडस्ट्री का एक बडा नाम है. वह आज किसी भी पहचान की मोहताज नहीं है. रुपाली अनुपमा(Anupamaa) नाम से घर-घर पहचानी जाती हैं. वहीं, आज एक्ट्रेस अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 5 अप्रैल 1977 को मुंबई में हुआ था. तो चलिए एक्ट्रेस के बर्थडे पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अहम बातों के बारे में.

रुपाली गांगुली मुंबई, (महाराष्ट्र) में जन्मी एक बंगाली हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता अनिल गांगुली एक डायरेक्टर और स्क्रीन राइटर हैं और वहीं, भाई विजय गांगुली एक कोरियोग्राफर है. एक्ट्रेस ने होटल मैनेजमेंट और थिएटर में डिग्री हासिल की है. 

ये भी पढ़ें- Anupama के रियल लाइफ पति हैं बेहद शर्मीले, Rupali Ganguly का रोमांस देख भूल जाएंगे टीवी सीरियल

रुपाली को ऐसे मिली पहचान

रुपाली ने अपने करियर की शुरुआत पिता की फिल्म साहेब से की थी, जो कि 1985 में आई थी. वहीं, उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में साल 2000 में सुकन्या शो से शुरुआत की थी. उसके बाद उन्होंने संजीवीनी और भाभी टीवी शो में काम किया था. हालांकि उन्होंने साराभाई वर्सेस साराभाई टीवी शो से अच्छी पहचान हासिल की थी. इस शो में रुपाली ने मोनिषा का किरदार निभाया था. यह शो 2004 से 2006 तक चला था. उसके बाद उन्होंने टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 1 में हिस्सा लिया था और वह दसवें सप्ताह में बाहर हो गई थीं.

ये भी पढ़ें- विदेशों में भी धूम मचा रहे हैं भारत के ये 9 टीवी शोज

अनुपमा शो से घर-घर पहचानी गईं रुपाली

उन्हें 2020 में आए टीवी शो अनुपमा से घर-घर पहचान मिली. उसके बाद उनका यह शो डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर शुरू हुआ. इस शो के माध्यम से आज वह काफी फेमस हो गई हैं. एक्ट्रेस ने अपने अनुपमा के किरदार से लोगों के दिलों में एक जगह बना ली है.

पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें, उन्होंने साल 2013 में बिजनेसमैन अश्विनी के वर्मा से शादी की थी और उनका एक बेटा भी है. 

रुपाली गांगुली की नेटवर्थ

एक्ट्रेस की नेटवर्थ पर नजर डालें तो, रिपोर्ट्स के मुताबिक वह एक एपिसोड के लिए 3 लाख तक चार्ज करती हैं. इसके अलावा रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी नेटवर्थ 20 करोड़ है. वह टीवी और ब्रांड प्रमोशन से करोड़ों कमाती हैं. बता दें कि एक्ट्रेस के पास बेहद महंगी कार है. उनके पास  मर्सिडीज बेंज जीएलई है, जिसकी कीमत एक करोड़ है. इसके अलावा उनके jaguar XJ है, जिसकी कीमत 90 लाख है और उसके अलावा वह महिंद्रा थार जैसी कार की भी मालकिन हैं और इसकी कीमत 16 लाख तक है. 

एडवर्टाइजमेंट एजेंसी चलाती हैं रुपाली

बता दें कि रुपाली गांगुली के पास मुंबई एक हाई राइज अपार्टमेंट है, जिसकी कीमत करोड़ों में है और वहां पर वह अपने पति और बेटे के साथ रहती हैं. रुपाली एक एडवर्टाइजमेंट एजेंसी भी चलाती हैं, जिसकी वह को-फाउंडर हैं. वहीं, उनकी कंपनी फिल्म और कमर्शियल बनाती है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement