Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं Dalal Abu Amneh, जिसे इजरायल पुलिस ने किया गिरफ्तार

Israel Hamas War Update: उतरी गाजा में इजरायल लगातार हमला कर रहा है. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अब तक 2750 फलस्तीनियों की मौत और 9,700 लोग घायल हुए हैं.

कौन हैं Dalal Abu Amneh, जिसे इजरायल पुलिस ने किया गिरफ्तार

Palestinian singer Dalal Abu Amneh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इजरायल और हमास के बीच 10वें दिन भी युद्ध जारी है. इजरायली सेना गाजा पट्टी में लगातार हमला कर रही है. जिसकी वजह से उतरी गाजा में 10 लाख से अधिक लोग अपने घरों को छोड़कर जाने को मजबूर हो गए हैं. इसी बीच इजरायली सेना फिलिस्तीन की मशहूर गायिका दलाल अबू अमनेह (Dalal Abu Amneh) को गिरफ्तार कर लिया है. इस बात की जानकारी फिलिस्तीनी और इजरायली मीडिया के हवाले से दी गई है.

गायिका दलाल अबू अमनेह ने फेसबुक पर एक पोस्ट किया था. जिसमें उन्होंने लिखा, ' ईश्वर के अलावा कोई विजेता नहीं है, जिसके बाद इजरायली पुलिस ने फिलिस्तीन की सिंगर को दलाल अबू अमनेह को नाजरेथ से उनके घर से गिरफ्तार कर लिया.

अमेरिकी युद्धपोतों की मदद से इजराइली सेना गाजा में लगातार हमले कर रही है. पिछले 10 दिन से इजरायल की तरफ से किए जा रहे हवाई हमलों से गाजा पट्टी में कई इमारतें जमींदोज हो गई हैं. 7 अक्टूबर को शुरू हुआ यह युद्ध दोनों पक्षों के लिए गाजा के पांच युद्धों में से सबसे भीषण है, जिसमें दोनों तरफ से 4,000 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 2,750 फलस्तीनियों की मौत हो गई है और 9,700 घायल हैं. इजराइल के अनुसार, उसके 1,400 से अधिक नागरिकों ने जान गंवाई है. बच्चों समेत कम से कम 199 अन्य नागरिकों को हमास ने बंधक बनाया है और उन्हें गाजा ले गया है. अभी गाजा में संयुक्त राष्ट्र के शिविरों में पानी की आपूर्ति बंद कर दी गई है और क्षेत्र के सबसे बड़े अस्पताल में काम कर रहे चिकित्सकों को मरीजों का इलाज करने में भारी समस्याएं आ रही हैं क्योंकि उन्हें आशंका है कि जेनरेटरों में ईंधन खत्म होने के बाद इन मरीजों की मौत हो जाएगी.

यह भी पढ़ें- इजरायल की दो टूक, 'हमास को फिर से नहीं होने देंगे खड़ा'

इजरायल जा रहे अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन
इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन इजराइल की यात्रा पर जा रहे हैं. इसकी आधिकारिक पुष्टि हो गई है. अमेरिका के स्टेट सेक्रेटरी एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि 'जो बाइडेन बुधवार को इजरायल जा रहे हैं. वह इस मुश्किल वक्त में इजरायल के लिए और पूरी दुनिया के लिए यहां आ रहे हैं. यहां आकर वह एक बार फिर से यह साबित करेंगे कि अमेरिका इजरायल के साथ खड़ा है. बाइडेन की यात्रा से पहले अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन इजराइल के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा करने के लिए इजराइल पहुंच गए हैं.

वहीं, रोमन कैथोलिक चर्च के यरुशलम में शीर्ष प्रतिनिधि कार्डिनल पिएरबटिस्टा पिज्जाबाला ने कहा कि वह हमास द्वारा बंधक बनाए गए बच्चों की रिहाई के बदले में उन्हें बंधक बनाने की पेशकश करते हैं. उन्होंने कोई औपचारिक प्रस्ताव नहीं दिया बल्कि एक पत्रकार के काल्पनिक सवाल पर यह प्रतिक्रिया दी. फ्रांस ने कहा है कि गाजा निवासियों को वहां से जाने की अनुमति दी जानी चाहिए और उन्होंने हमास पर उन्हें ऐसा करने से रोकने का आरोप लगाया. फ्रांस ने साथ ही कहा कि वह चाहता है कि मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए गाजा की नाकेबंदी में ढील दी जाए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement