Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चीन में इजरायल के डिप्लोमैट पर चाकू से हमला, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

Israeli Diplomat Attacked: इजरायल के विदेश मंत्रालय ने कहा कि चीन की राजनयिक बीजिंग में हमारे राजनयिक पर चाकू से हमला हुआ है. राजनयिक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

चीन में इजरायल के डिप्लोमैट पर चाकू से हमला, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

Israel Embassy in China

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चीन में इजरायल के राजनयिक पर जानलेवा हमला हुआ है. राजधानी बीजिंग में इजरायली डिप्लोमैट पर चाकू से हमला किया गया है. इजरायल के विदेश मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है. मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि राजनयिक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. हमला किसने किया फिलहाल इसका पता नहीं चल सका है.

बता दें कि इजरायल और हमास की बीच युद्ध छिड़ा हुआ है. जिसकी वजह से कई देशों में हालत तनावपूर्ण बने हुए हैं. बीजिंग में भी इजरायल के राजनयिक पर हमला इसी का नतीजा बताया जा रहा है. लेकिन इस जानलेवा हमले ने चीन में राजनियकों की सुरक्षा की पोल खोल दी है. यह हमला उस वक्त हुआ जब इजराइल ने फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास के हमले के बाद दोनों ओर से जारी संघर्ष के संबंध में चीन की ओर से दिए गए बयान के लिए उसकी आलोचना की थी.

इसे भी पढ़ें- Israel Hamas War: क्या होता है वॉर क्राइम, इजरायल और हमास पर लागू होंगे कौन से कानून?

विदेश मंत्रालय ने पत्रकारों को एक बयान जारी करते हुए कहा कि हमला दूतावास की जमीन पर नहीं हुआ. बयान में कहा गया कि कर्मचारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसकी हालत स्थिर है.हालांकि हमले के बारे में अभी अन्य कोई जानकारी नहीं दी गई. इजराइली अधिकारी इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि हमला किस वजह से किया गया.

जंग में तबाह हो रहा हमास
इजरायल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से जंग चल रही है. इजरायली वायुसेना गाजा पट्टी पर जमकर बम बरसा रही है. सेना ने साफ कह दिया है कि हमास के एक भी आतंकी बख्शा नहीं जाएगा. गाजा पट्टी कब्रिस्तान जैसी नजर आ रही है. हमास के कई कमांडर मारे जा चुके हैं. इजरायली सेना ने फ्लोटिला 13 एलीट यूनिट के जरिए गाजा पट्टी में बमबारी कर रही है. इस ऑपरेशन में 60 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं, वहीं 250 बंधकों को वहां से छुड़ा लिया गया है

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement