Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'नॉर्थ कोरिया ने दाग दी बैलिस्टिक मिसाइल', जापान के प्रधानमंत्री ने जारी किया इमरजेंसी अलर्ट

Japan Emergency Alert: जापान के प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट करके इमरजेंसी अलर्ट जारी किया है और कहा है कि उत्तरी कोरिया ने एक संदिग्ध मिसाइल दागी है.

'नॉर्थ कोरिया ने दाग दी बैलिस्टिक मिसाइल', जापान के प्रधानमंत्री ने जारी किया इमरजेंसी अलर्��ट

North Korea vs Japan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन रूस के दौरे पर हैं. इसी बीच जापान के प्रधानमंत्री के आधिकारिक हैंडल से किए गए एक ट्वीट ने सबको हैरान कर दिया है. जापान के पीएम ने फुमियो किशिदा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि उत्तर कोरिया ने एक संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइल दागी है. इसी के साथ उन्होंने इमरजेंसी अलर्ट जारी कर दिया है. इस खबर के बाद जापान हाई अलर्ट पर है और अलग-अलग तरह से वहां पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

इमरजेंसी अलर्ट के बाद जापान के प्रधानमंत्री ने कुछ निर्देश जारी किए हैं. इन निर्देशों में कहा गया है हर संभव कोशिश की जाए और ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाकर उसका विश्लेषण किया जाए. साथ ही, जनता को सही, सटीक और त्वरित जानकारी मुहैया कराई जाए. पीएम ने आदेश दिया है कि एयरक्राफ्ट, समुद्री पोत और अन्य हथियारों और संपत्तियों की सुरक्षा तत्काल सुनिश्चित की जाए.

यह भी पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के खिलाफ चलेगा महाभियोग? स्पीकर ने दिए जांच के आदेश

जापान के पीएम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा गया है कि एहतियाती तौर पर सभी जरूरी कदम उठाए जाएं और तैयारी करें. जहां जरूरत हो वहां आकस्मिक खर्च के लिए भी तैयार रहें. 

यह भी पढ़ें- ब्रिटेन के इस बड़े शहर का निकल गया दीवाला, कर्ज चुकाने के लिए भी नहीं बची रकम

जापान और उत्तरी कोरिया के बीच जारी है तनाव
पड़ोसी देशों जापान और उत्तरी कोरिया के बीच लंबे समय से तनाव जारी है. उत्तरी कोरिया के मिसाइल और परमाणु हथियारों के परीक्षणों पर जापान ने कई बार सवाल उठाए हैं और आपत्ति जताई है. हालांकि, इसके बावजूद उत्तरी कोरिया के परीक्षण और हथियारों के प्रति उसकी सनक जारी है. अभी रूस के दौरे पर गए उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के साथ परमाणु हथियारों के जानकार भी गए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement