Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G20 Summit: दिल्ली आने से पहले कोरोना पॉजिटिव हो गईं जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेन

G20 Summit: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेन कोरोना संक्रमित हो गई हैं. दो दिन बाद उन्हें भारत में जी20 सम्मेलन के लिए आना था.

G20 Summit: दिल्ली आने से पहले कोरोना पॉजिटिव हो गईं जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेन

Jill Biden and Joe Biden

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत में हो रहे G20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली आने से पहले जिल बाइडेन कोरोना संक्रमित हो गई हैं. वह अपने पति और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ दिल्ली में होने वाले जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने वाली थीं. जी-20 सम्मेलन इस साल 9 और 10 सितंबर को भारत की राजधानी दिल्ली में होने वाला है. भारत में जी-20 सम्मेलन की तैयारियां जोरों पर हैं और दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था कई गुना बढ़ा दी गई है.

अमेरिका के व्हाइट हाउस ने बताया गया है कि जिल बाइडेन को हल्के लक्षण महसूस हो रहे हैं और वह कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. फिलहाल वह डेलावेयर में रेहोबोथ बीच स्थित अपने घर में ही हैं. इससे पहले 16 अगस्त को राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ छुट्टियां मनाने के दौरान भी जिल बाइडेन कोरोना संक्रमित पाई गई थीं और उन्हें 5 दिन तक क्वारंटीन किया गया था.

यह भी पढ़ें- स्टालिन के बयान से धर्म संकट में INDIA, ममता बोलीं 'किस आधार पर की ऐसी टिप्पणी'

फिर फैल रहा है कोरोना?
अमेरिका में एक बार फिर से कोरोना तेजी से फैल रहा है. कोरोना के मामलों और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. कोरोना के नए वैरिएंट BA 2.86 यानी पिरोला ने लोगों की चिंताएं और बढ़ा दी हैं. अमेरिका के CDC ने कहा है कि यह वैरिएंट काफी खतरनाक है क्योंकि कई इलाकों में यह हाई लेवल संक्रमण का कारण बन रहा है.

यह भी पढ़ें- पिता के श्राद्ध की हो रही थी तैयारी, झगड़ा हुआ और भाई ने बड़े भाई को मार डाला

बताते चलें कि पिरोला शुरुआत में तो हल्का लगता है लेकिन जल्द ही बेहद घातक हो जाता है. हालांकि, जिल बाइडेन के बारे में कहा गया है कि उनके अंदर मामूली लक्षण हैं. अभी यह पुष्ट नहीं हो पाया है कि अब वह G20 के लिए भारत आएंगी या नहीं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement