Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US Presidential Election 2024: कमला हैरिस ने Tim Walz को बनाया उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

us presidential election 2024: टिम वाल्ज (Tim Walz) को उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाए जाने से कमला हैरिस को राष्ट्रपति चुनाव में बड़ा फायदा हो सकता है.

Latest News
US Presidential Election 2024: कमला हैरिस ने Tim Walz को बनाया उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

us presidential election 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

अमेरिका में आगामी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस ने मंगलवार को मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज (Tim Walz) को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया है. हैरिस का नवंबर में होने वाले चुनाव में पूर्व राष्ट्रपति तथा रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप से मुकाबला होगा. ट्रंप ने जेडी वेंस को रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है.

टिम वाल्ज ने अपने राज्य के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी का एक महत्वाकांक्षी एजेंडा लागू करने में मदद की थी, जिसमें गर्भपात के अधिकारों के लिए व्यापक सुरक्षा और परिवारों को उदार सहायता शामिल है. हैरिस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि वाल्ज ने कामकाजी परिवारों के लिए काफी काम किया है. 

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को इस कदम से देश के ऊपरी मध्य-पश्चिम क्षेत्र में अपने चुनाव अभियान को मजबूती मिलने की उम्मीद है. यह क्षेत्र राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिहाज से महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह डेमोक्रेट के लिए एक तटस्थ के रूप में कार्य करता है. साल 2016 में मिशिगन और विस्कॉन्सिन में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की जीत हुई थी.

ट्रंप 2020 में उन राज्यों में हार गए थे, लेकिन उन्होंने फिर से यहां ध्यान केंद्रित किया है. क्योंकि उनका लक्ष्य इस साल राष्ट्रपति पद पर वापसी करना है. रिपब्लिकन पार्टी लगातार अपना ध्यान मिनेसोटा पर केंद्रित कर रही है. नेब्रास्का के छोटे से शहर वेस्ट प्वाइंट में पले-बढ़े वाल्ज राजनीति में आने से पहले मिनेसोटा के मैनकैटो वेस्ट हाई स्कूल में सामाजिक अध्ययन के शिक्षक, फुटबॉल कोच और यूनियन के सदस्य रह चुके हैं.

6 बार रह चुके सांसद 
वाल्ज ने आर्मी नेशनल गार्ड में 24 साल सेवा की और सेना में सबसे ऊंचे रैंक में से एक सार्जेंट मेजर की कमान संभाली. वह 6 बार सांसद रह चुके हैं. पहली बार वह 2006 में संसद के लिए निर्वाचित हुए थे. उन्होंने 2018 में ‘वन मिनेसोटा’ थीम पर गवर्नर पद के लिए चुनाव लड़ा और 11 से अधिक अंकों से जीत हासिल की.

वाल्ज ने 2022 में अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी, डॉ. स्कॉट जेन्सेन को मात दी. हैरिस ने मंगलवार को डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की आधिकारिक उम्मीदवारी हासिल कर ली. (इनपुट- PTI)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement