Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

America और उसके सहयोगियों को किम जोंग उन ने दी खुली चुनौती, 'हमला हुआ तो परमाणु बम से होगा पलटवार'

North Korea Missile Test: लगातार मिसाइल टेस्ट कर रहे उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने कहा है कि अगर हमला हुआ तो वह परमाणु हथियार से जवाब देगा.

America और उसके सहयोगियों को किम जोंग उन ने दी खुली चुनौती, 'हमला हुआ तो परमाणु बम से होगा पलटवार'

मिसाइल लॉन्च देखने पहुंचे किम जोंग उन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने एक बार फिर से परमाणु हमले (Nuclear Attack) की धमकी दी है. किम जोंग उन ने अमेरिका और उसके सहयोगी देशों को चेतावनी दी है. किम ने कहा है कि अगर अमेरिका उस पर हमला करता है तो उत्तर कोरिया भी परमाणु हमले से पलटवार करेगा. उन्होंने यह भी कहा कि लगातार दी जा रही धमकियों का उत्तर कोरिया जवाब ज़रूर देगा. शनिवार को किम जोंग एक मिसाइल टेस्ट को देखने के लिए खुद मौजूद थे. इसी मौके पर उन्होंने अमेरिका समेत तमाम पश्चिमी देशों को धमकी भी दे डाली.

एक दिन पहले ही उत्तर कोरिया ने इंटर कॉन्टिनेंटल बैलेस्टिक मिसाइल (ICBM) दागी थी. यह मिसाइल समुद्र की ओर दागी गई थी. उत्तर कोरिया की सेना ने बताया कि यह मिसाइल अमेरिका की दवाब की रणनीति और दक्षिण कोरिया और जापान के क्षेत्र में उसके रवैये के जवाब में फायर की गई. मिसाइल दागे जाने के दौरान किम जोंग उन अपनी बेटी और पत्नी के साथ मौजूद थे.

यह भी पढ़ें- यूक्रेन में रिहायशी बिल्डिंग और गैस प्लांट पर गिरी रूसी मिसाइलें, 6 मरे और 20 घायल

लगातार मिसाइल टेस्ट कर रहा है उत्तर कोरिया
इस मिसाइल को लॉन्च करने के मौके पर किम जोंग उन ने कहा, 'अमेरिका और उसके सहयोगी देश उकसावे की रणनीति पर काम कर रहे हैं. इसकी वजह से उत्तर कोरिया को अपनी तैयारियां तेज करनी पड़ी हैं.' उन्होंने यह भी कहा है कि अगर उत्तर कोरिया पर परमाणु हमला होता है तो जवाब भी परमाणु हथियार से ही दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- किम जोंग का 'बड़ा धमाका', अब अमेरिका में कहीं भी हमला कर सकता है नॉर्थ कोरिया

उत्तर कोरिया ने Hwasong-17 आईसीबीएम मिसाइल लॉन्च की थी. इससे पहले 3 नवंबर को भी यही मिसाइल लॉन्च की गई थी लेकिन परीक्षण असफल रहा था. उत्तर कोरिया की सेना ने कहा कि यह परीक्षण देश को परमाणु हथियारों के मामले में सक्षम और ताकतवर बनाने के लिए किया जा रहा है. यह मिसाइल 1,000 किलोमीटर दूर तक गई और अधिकतम ऊंचाई 6,041 किलोमीटर रही.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement