Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid-19: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कोरोना पॉजिटिव, कोविड वैक्सीन की दो बूस्टर डोज के बाद भी हुआ संक्रमण

व्हाइट हाउस ने बयान जारी करके बताया है कि राष्ट्रपति Joe Biden को फिलहाल आइसोलेट कर दिया गया है. वे अब निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही अपने ऑफिस में वापस लौटेंगे.

Covid-19: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कोरोना पॉजिटिव, कोविड वैक्सीन की दो बूस्टर डोज के बाद भी हुआ संक्रमण
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) गुरुवार को कोरोना वायरस (Covid-19) से संक्रमित पाए गए हैं. व्हाइट हाउस (White House) ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी सभी को दी. हालांकि व्हाइट हाउस ने चिंता की कोई बात नहीं होने का दावा किया है. 

यूएस प्रेस सेक्रेट्री कैरीन जीन-पिएरे (Karine Jean-Pierre) ने बयान में कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन की रिपोर्ट आज सुबह ही पॉजिटिव आई है. वह पूरी तरह वैक्सीनेटिड हैं और (Covid Vaccine की) दोनों बूस्टर डोज भी ले चुके हैं. उनके अंदर कोरोना संक्रमण के बेहद हल्के लक्षण दिखाई दे रहे हैं.

इससे पहले मंगलवार को भी बाइडेन का कोविड-19 टेस्ट किया गया था, जिसमें उनकी टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई थी. गुरुवार सुबह कोरोना संक्रमण के हल्के लक्षण दिखने के बाद दोबारा टेस्ट कराया गया था.

राष्ट्रपति बाइडेन ले रहे हैं यह दवाई

जीन-पिएरे के मुताबिक, राष्ट्रपति ने हल्के लक्षण दिखने के बाद ही पैक्सलोविड (Paxlovid) की खुराक लेनी शुरू कर दी है. बाइडेन को फिलहाल व्हाइट हाउस में ही आइसोलेट कर दिया गया है. वह निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ही अपने काम पर वापस लौटेंगे. 

राष्ट्रपति का आइसोलेशन कब खत्म किया जाएगा, इस बारे में बयान में कहा गया कि इस मामले में भी व्हाइट हाउस की तरफ से पॉजिटिव कोविड केस को लेकर तय प्रोटोकॉल फॉलो किया जाएगा, जो CDC गाइडेंस से भी ऊपर है. राष्ट्रपति का आइसोलेशन तभी खत्म होगा, जब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आएगी और तभी वह ऑफिस में वापस लौटेंगे. 

ऑनलाइन करेंगे इस दौरान सभी मीटिंग

व्हाइट हाउस के बयान में यह भी कहा गया कि आइसोलेट रहने के दौरान भी अमेरिकी राष्ट्रपति वर्क फ्रॉम होम (WFH) करते रहेंगे. बयान में कहा गया कि आइसोलेट पीरियड के दौरान वे अपने आवास से ही राष्ट्रपति पद के सभी कर्तव्य निभाते रहेंगे. इस दौरान सभी मीटिंग जूम कॉल्स और टेलीफोन पर की जाएंगी और उन सभी में राष्ट्रपति अपने घर से ही ऑनलाइन शिरकत करेंगे. 

रोजाना जारी किया जाएगा हेल्थ बुलेटिन

व्हाइट हाउस की तरफ से यह भी कहा गया कि निगेटिव रिपोर्ट आने तक रोजाना राष्ट्रपति बाइडेन का हेल्थ बुलेटिन जारी किया जाएगा. यह प्रक्रिया तब तक चलेगी, जब तक वह अपने ऑफिस मे दोबारा बैठना शुरू नहीं कर देंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement