Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Student Murder: अमेरिका में भारतीय छात्र की हत्या, यूनिवर्सिटी में कोरियाई रूममेट ने किया मर्डर

Varun Manish Chheda 20 साल का भारतीय मूल का छात्र था, जो पुरड्यू यूनिवर्सिटी में डाटा साइंस की पढ़ाई कर रहा था. उसके शरीर पर अंदरूनी जख्म मिले हैं.

Indian Student Murder: अमेरिका में भारतीय छात्र की हत्या, यूनिवर्सिटी में कोरियाई रूममेट ने किया मर्डर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका में एक भारतीय परिवार का अपहरण कर उनकी नृशंस तरीके से हत्या के बाद एक और भारतीय का मर्डर हो गया है. अमेरिका के इंडियानापोलिस (Indianapolis) में डाटा साइंस की पढ़ाई कर रहे 20 वर्षीय भारतीय छात्र की हॉस्टल में उसकी ही कोरियाई रूममेट ने हत्या कर दी है. NBC न्यूज के मुताबिक, पुलिस ने बुधवार को बताया कि यह घटना पुरड्यू यूनिवर्सिटी (Purdue University) के हॉस्टल में हुई है. मृतक छात्र का नाम वरूण मनीष चड्ढा था और वह महज 20 साल का था. उसके रूममेट जी मिन 'जिम्मी' शा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. प्राथमिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हिसाब से वरूण की मौत शरीर पर 'कई बेहद ताकत से मारी गई दर्दनाक चोट' के कारण हुई है. 

पढ़ें- Thailand: चाइल्ड केयर सेंटर में शूटआउट, कम से कम 31 की मौत, मरने वालों में बच्चे ज्यादा

रूममेट ने खुद ही दी थी पुलिस को सूचना

NBC न्यूज के मुताबिक, वरूण की रूममेट जी मिन ने रात में करीब 12.45 बजे 911 पर कॉल कर खुद ही पुलिस को उसकी मौत के बारे में अलर्ट किया. 22 वर्षीय जी मिन जूनियर साइबरसिक्योरिटी मेजर है और कोरिया से आई हुई इंटरनेशनल स्टूडेंट है. पुलिस ने जी मिन को वरूण की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है और फिलहाल वह हिरासत में है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने जी मिन की तरफ से की गई इमरजेंसी कॉल का ब्योरा नहीं बताया है.

पढ़ें- नई वंदे भारत एक्सप्रेस का हुआ एक्सीडेंट, भैंसों के झुंड से टकराकर अगला हिस्सा हुआ डैमेज

अकारण और संवेदनहीनता भरा हमला : पुलिस

पुरड्यू यूनवर्सिटी की पुलिस चीफ लेस्ली विटे ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मेरा मानना है यह हमला पूरी तरह अकारण और संवेदनहीन था. यह घटना मैक्कुचेन हॉल के फर्स्ट फ्लोर के एक कमरे में हुई. जी मिन को 911 पर कॉल करने के अगले ही मिनट गिरफ्तार कर लिया गया और आगे जांच के लिए पुलिस स्टेशन लाया गया. पुरड्यू यूनिवर्सिटी कैंपस में 8 साल से भी ज्यादा समय के दौरान वरूण की हत्या होमीसाइड का पहला मामला है.

यूनिवर्सिटी प्रेसिडेंट मिच डेनियल्स ने वरूण की मौत को बेहद दर्दभरा और ऐसी घटना बताया है, जिसकी कैंपस में कभी कल्पना भी नहीं की गई थी.

पढ़ें- बैलिस्टिक मिसाइल दागने से बाज नहीं आ रहे किम जोंग, नॉर्थ कोरिया ने फिर बढ़ाई दुनिया की टेंशन

दोस्तों ने ऑनलाइन गेम्स खेलते हुए सुनी हमले की आवाज

वरूण के बचपन के दोस्त अरुणाभ सिन्हा ने NBC न्यूज को बताया कि वरूण मंगलवार रात को जब दोस्तों के साथ ऑनलाइन गेम्स में एक्टिव था और बातें कर रहा था, उसी दौरान उन्होंने अचानक चीखने की आवाज सुनी. सिन्हा उस रात को अपने दोस्तों के साथ नहीं खेल रहा था, लेकिन उन्होने उसे बताया कि हमले की आवाज आई है और उसके बाद क्या हुआ है ये पता नहीं है. वे जब बुधवार सुबह उठे तो उन्हें वरूण की मौत की खबर मिली. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement