Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bomb Blast: काबुल की मस्जिद में नमाज के दौरान बम विस्फोट, 20 की मौत, 35 से ज्यादा घायल

उत्तरी काबुल की मस्जिद में धमाके के समय मगरिब की नमाज पढ़ी जा रही थी. धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास की बिल्डिंग्स भी हिल गईं. किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

Bomb Blast: काबुल की मस्जिद में नमाज के दौरान बम विस्फोट, 20 की मौत, 35 से ज्यादा घायल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अफगानिस्तान (Afganistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में बुधवार को एक मस्जिद में बम धमाका हुआ है. उत्तरी काबुल के PD17 इलाके की मस्जिद में हुए धमाके की चपेट में आकर कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 35 से ज्यादा घायल हुए हैं. हालांकि कुछ अपुष्ट सूत्रों ने धमाके में 40 से ज्यादा लोगों की मौत होने का दावा किया है, जिनमें एक मशहूर मुस्लिम धर्मगुरु भी शामिल बताए गए हैं. लेकिन तालिबान (Taliban) सरकार ने इसकी पुष्टि नहीं की है. 

पढ़ें- China Plan: श्रीलंका में जासूसी पोत, पाक में सैनिक पोस्ट, क्या ऐसे 'घेरकर' भारत को कोई संकेत दे रहा चीन

नमाज के कारण मस्जिद में बेहद भीड़ थी

Reuters के मुताबिक, देर शाम हुए धमाके के समय मस्जिद में मगरिब की नमाज पढ़ी जा रही थी. इस कारण वहां भारी भीड़ मौजूद थी. इसके चलते मरने वालों की संख्या और ज्यादा होने की संभावना जताई जा रही है. 

पढ़ें- चीन को पाकिस्तान पर नही है भरोसा! अब करना चाहता है यह काम 

तालिबान इंटेलिजेंस के एक अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि मस्जिद के अंदर हुए धमाके के समय ज्यादातर नामजी खैर खाना (Khair Khana) एरिया के थे. मरने वालों में मस्जिद के इमाम भी शामिल हैं. इंटेलिजेंस टीम के मेंबर मौके पर हैं और जांच चल रही है.

पढ़ें- Ajit Doval Security Breach: 3 CISF कमांडो बर्खास्त, DIG और कमांडेंट का ट्रांसफर, जानिए क्या था मामला

पड़ोस की बिल्डिंग्स तक भी धमाके का असर

गवाहों के मुताबिक, धमाका बेहद शक्तिशाली था, जिससे मस्जिद के आसपास की बिल्डिंग्स की खिड़कियों के शीशे भी टूट गए. काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान (Khalid Zadran) के मुताबिक, बड़ी संख्या में एंबुलेंस और सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गया है. हालांकि वह मरने वालों की संख्या की पुष्टि नहीं कर सके हैं, लेकिन उन्होंने भी 35 से ज्यादा लोग घायल होने की बात कही है. उनके मुताबिक, अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

पढ़ें- China नहीं अब यूरोप और अमेरिका से मदद की आस में है पाकिस्तान?

अस्पताल पहुंचे घायलों में 5 बच्चे भी

काबुल के इमरजेंसी हॉस्पिटल ने ट्विटर पर अपने यहां 27 घायलों के पहुंचने की पुष्टि की है. अस्पताल ने बताया कि घायलों में 5 बच्चे भी शामिल हैं, जिनमें एक महज 7 साल का है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement