Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India Maldives Tension: भारत के विरोध में अंधे हुए मुइज्जू, मालदीव के राष्ट्रपति की जिद ने ली 14 साल के किशोर की जान

Mohamed Muizzu Mladives President: भारत के विरोध में मालदीव के राष्ट्रपति ने एक 14 साल के किशोर को डोर्नियर विमान के इस्तेमाल की मंजूरी नहीं दी. ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित किशोर को अचानक स्ट्रोक आ गए और उसकी मौत हो गई.

Latest News
India Maldives Tension: भारत के विरोध में अंधे हुए मुइज्जू, मालदीव के राष्ट्रपति की जिद ने ली 14 साल के किशोर की जान

Mohammed Muizzu 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इस वक्त भारत और मालदीव के रिश्ते तनावपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं. राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू का पूरा चुनाव प्रचार भारत विरोधी था और राष्ट्रपति बनते ही उन्होंने चीन के लिए अपना झुकाव स्पष्ट कर दिया है. चीन परस्त राष्ट्रपति ने अपने ही देश के 14 साल के ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित किशोर को भारत को डोर्नियर विमान के इस्तेमाल की इजाजत नहीं दी. आरोप है कि सही इलाज नहीं मिलने की वजह से किशोर को अचानक स्ट्रोक आ गए और इसमें उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद से खुद अपने देश में राष्ट्रपति निशाने पर आ गए हैं. इससे पहले भी मालदीव के मंत्रियों के भारत विरोधी बयानु की आलोचना हुई थी और खुद विपक्षी पार्टी ने उन बयानों को शर्मनाक करार दिया था. 

मालदीव मीडिया की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि शनिवार (20 जनवरी) को मालदीव में 14 वर्षीय लड़के की मौत हो गई. आरोप है कि कथित तौर पर राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने उसे एयरलिफ्ट के लिए भारत के दिए डोर्नियर विमान का उपयोग करने की मंजूरी देने से इनकार कर दिया था. सोशल मीडिया पर इस घटना की काफी निंदा हो रही है और राष्ट्रपति मुइज्जू के हठ को उस किशोर की हत्या के लिए जिम्मेदार बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें: चीन में दर्दनाक हादसा, स्कूल में आग लगने से 13 लोगों की झुलसकर मौत

डोर्नियर विमान के इस्तेमाल की नहीं दी मंजूरी 
मालदीव की मीडिया में लड़के पिता की ओर से दिए बयान के मुताबिक, बेटे के स्ट्रोक के तुरंत बाद उसे माले ले जाने के लिए आइलैंड एविएशन को फोन किया था. हमारी कॉल का जवाब नहीं दिया गया. ऐसी नाजुक स्थिति में तत्काल एंबुलेंस की जरूरत होती है. परिवार ने हालत बिगड़ने पर माले लेकर गए लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. दूसरी ओर एयर एंबुलेंस परिचालन वाली कंपनी आसंधा कंपनी लिमिटेड ने कहा कि अनुरोध के साथ ही निकासी प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी लेकिन तकनीकी खराबी की वजह से देरी हुई. 

यह भी पढ़ेंभारत के बाद जापान ने रचा इतिहास, चांद पर SLIM की कराई सॉफ्ट लैंडिंग  

विपक्षी सांसदों ने राष्ट्रपति पर साधा निशाना 
इस घटना की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है और मालदीव के विपक्षी सांसदों ने इस घटना के लिए राष्ट्रपति को जिम्मेदार ठहराया है. मालदीव के सांसद मीकैल नसीम ने कहा, 'भारत के प्रति राष्ट्रपति की दुश्मनी इतनी बढ़ गई है कि उन्हें संतुष्ट करने के लिए लोगों को अपनी जान देकर इसकी कीमत नहीं चुकानी चाहिए.' परिवार का कहना है कि अगर सही समय पर एयर एंबुलेंस की मदद मिल जाती तो शायद बच्चे को बचाया जा सकता था.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement