Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US Firing: अमेरिका में सरेआम हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में 22 की मौत, कई लोग घायल

US Firing Latest Update: अमेरिका में हुई सरेआम फायरिंग में अभी तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है और 60 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं.

US Firing: अमेरिका में सरेआम हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में 22 की मौत, कई लोग घायल

US Firing

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका का गन कल्चर इस बार नरसंहार के रूप में सामने आया है. लेविनस्टन में सरेआम हुई फायरिंग में अभी तक 22 लोगों की मौत हुई है और कई दर्जन लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं. घटना बुधवार देर रात की है. सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कुछ हथियारबंद लोग खतरनाक बंदूकें लेकर सरेआम फायरिंग कर रहे हैं. इस घटना के बारे मे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को भी सूचना दे दी गई है.

बीते कुछ सालों में अमेरिका में इस तरह की गोलीबारी की घटनाएं आम हो गई हैं. हालांकि, इस बार बड़े पैमाने पर लोगों को निशाना बनाया गया है और सरेआम उनकी जान ले ली गई है. पिछले साल भी गोलीबारी की अलग-अलग घटनाओं में सैकड़ों अमेरिकी लोगों की जान गई. अमेरिका में बंदूकों की आसान उपलब्धता की वजह से इस तरह के अपराधों पर काबू पाने में मुश्किल हो रही है.

 यह भी पढ़ें- 50 बंधकों के बदले तेल मांग रहा था हमास, अब हुए 400 ताबड़तोड़ हमले

पुलिस ने जारी किया अलर्ट
व्हाइट हाउस के बयान के मुताबिक, लेविस्टन और मेन इलाकों में फायरिंग में हुई है. स्थानीय मीडिया के मुबातिक, पुलिस ने लोगों को आगाह किया है कि कुछ हथियारबंद लोग इलाके में घूम रहे हैं ऐसे में लोग अपने घर के अंदर ही रहें. इन अपराधिों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- 7 अक्टूबर का बदला पूरा करने के लिए इजरायल ने बनाया मास्टर प्लान

अमेरिका में हावी है गन कल्चर
साल 2020 तक उपलब्ध सीडीसी के आंकड़ों के मुताबिक सिर्फ शूटिंग या फायरिंग की वजह से 45,222 लोगों की जान जा चुकी है. इनमें आत्महत्या के मामले भी शामिल हैं. 43 फीसदी लोगों की मौत बंदूक से की गई फायरिंग की वजह हुई है. 19,384 लोगों की मौत हथियारों की वजह से हुई है. अमेरिका में हथियार रखने के कानून बेहद आसान हैं. किसी भी शख्स को हथियार रखने की इजाजत मिली हुई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement