Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Melinda Bill Gates Divorce: बिल गेट्स से तलाक के बाद मेलिंडा ने शेयर किया दर्दनाक अनुभव, कही ये बात

30 साल की शादी के बाद मेलिंडा और बिल गेट्स ने साल 2021 में तलाक का ऐलान किया था. फॉर्चून मैग्जीन को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने इसे दर्दनाक बताया है.

Melinda Bill Gates Divorce: बिल गेट्स से तलाक के बाद मेलिंडा ने शेयर किया दर्दनाक अनुभव, कही ये बात

Melinda and Bill Gates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मेलिंडा फ्रेंच गेट्स और बिल गेट्स ने मई 2021 में अपने तलाक का ऐलान किया था. शादी के 30 साल बाद उन्होंने जब तलाक का ऐलान किया तो हर कोई हैरान ही था. हालांकि तलाक के साथ ही उन्होंने यह घोषणा भी की थी कि तलाक के बाद भी वह बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन को जारी रखेंगे. अगस्त 2021 में उनका तलाक फाइनल भी हो गया था. अब फॉर्चून मैग्जीन को दिए एक इंटरव्यू में अपने तलाक से जुड़े अनुभव पर मेलिंडा गेट्स ने कई ऐसी बातें शेयर की हैं जिनसे उनका दर्द साफ झलकता है.

'अविश्वसनीय रूप से बेहद दर्दनाक'
अपने तलाक के बारे में मेलिंड गेट्स ने दो ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया है जो उनकी शादी में बसे प्यार और अलग होने के अनुभव दोनों को बयां करता है. उन्होंने कहा - ये अविश्वसनीय रूप से बेहद दर्दनाक है. मेरे पास कुछ ऐसे कारण थे जिनकी वजह से मैं इस शादी में नहीं रहना चाहती थी. कोविड-19 के दौरान मुझे अपना निजी समय मिला और मैं समझ पाई कि मुझे क्या करने की जरूरत है. बता दें कि मेलिंडा और बिल गेट्स की शादी सन् 1994 में हुई थी. उनके तीन बच्चे हैं- जेनिफर, रोरी और फोबे

ये भी पढ़ें- Delhi में अब मास्क अनिवार्य नहीं, अब नहीं लगेगा 500 रुपये का जुर्माना

रिश्ते में अलग, काम में साथ
इंटरव्यू के दौरान मेलिंडा ने कहा, ' मैं जिस शख्स से दूर जा रही थी, मुझे उसी के साथ काम करना था. इस वजह से मुझे हर दिन अपना बेस्ट देना पड़ता था. हर दिन ज्यादा बेहतर तरीके से कोशिश करनी होती थी.' अपने अनुभव के बारे में उन्होंने कहा, ' ये कुछ ऐसा था कि बेशक मैं 9 बजे रो रही हूं मगर 10 बजे मुझे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करनी होती थी. बतौर लीडर यह भी मेरे लिए काफी सीखने वाला वक्त था. ऐसी परिस्थिति में भी कैसे अपना बेस्ट दिया जाए यह एक अलग ही लर्निंग थी. 

ये भी पढ़ें- Weather: इन राज्यों में फिर होगी झमाझम बारिश, 4 दिन के लिए IMD का अलर्ट, जान लें अपने शहर का हाल

बिल गेट्स ने कही थी ये बात
बिल गेट्स ने भी अपने तलाक से जुड़े अनुभव के बारे में संडे टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में बात की थी. उन्होंने कहा था कि इस दौरान सबसे बुरी चीज बच्चों को छोड़ना रहा है. उन्होंने यहां तक कहा कि मैं तलाक की स्थिति को बदल नहीं सकता था, मगर मैं कभी दूसरी शादी नहीं करुंगा. 

निया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement